West Bengal Panchayat Election: बंगाल में पंचायत चुनाव से पहले हिंसा जारी, 3 उम्मीदवारों को लगी गोली

West Bengal Panchayat Election: बंगाल के उत्तरी दिनाजपुर जिले में पंचायत चुनाव से पहले हिेंसा की घटना को देखने को मिली है। नामांकन दाखिल करने जा रहे कांग्रेस और लेफ्ट के तीन उम्मीदवारों को गोली मार दी गई। जिसमें से 1 की मौत हो गई है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

West Bengal Panchayat Election: पश्चिम बंगाल में गुरूवार 15 जून को पंचायत चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के दौरान कई जगह हिंसा हुई है। चुनाव के लिए नामाकंन दाखिल करने जा रहे तीन लोगों को कथित तौर पर गोली मार दी गई है। जिसमें एक की मौत हो गई है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने दूसरे दलों पर पंचायत चुनाव के नामांकन के दौरान आरोप लगाया हैं।

क्या बोली ममता बनर्जी ?

इस दौरान उन्होंने कहा, "इस्लामपुर और अन्य जगहों पर हुए मुद्दों में हमारी पार्टी का कोई हाथ नहीं था। हमने ऐसा करने वाले लोगों को टिकट नहीं दिया। उन्होंने टिकट की मांग की थी, लेकिन उनके ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए, हमने उन्हें एक नहीं दिया। मैं पंचायत चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के दौरान हुई हिंसा पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा, पुलिस को उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा है"।

BJP प्रमुख सुकांत मजुमदार ने कहीं ये बात

पंचायत चुनाव नामांकन हिंसा पर "पश्चिम बंगाल भाजपा प्रमुख सुकांत मजुमदार कहते हैं "यह एक भयानक स्थिति है। ऐसी स्थिति में चुनाव कराना असंभव है। केंद्रीय बलों की जरूरत है, यहां तक ​​कि अदालत भी ऐसा मानती है। इसने कहा कि राज्य चुनाव आयोग अदालत के फैसले को दरकिनार कर रहा है... जब तक यह सरकार मौजूद है, चुनाव शांतिपूर्ण माहौल में होना असंभव है। वे जानते हैं कि जनता उनके साथ नहीं है इसलिए वे हर बार चुनाव के समय यह जालसाजी करते हैं"।

calender
15 June 2023, 06:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो