COP28 Summit: PM मोदी ने की कतर के शासक से मुलाकात, 8 पूर्व नौसैनिकों को मौत की सजा पर हुई अहम बात!

PM Modi-Amir Sheikh Tamim Bin Hamad Al Thani Talks:पीएम मोदी ने कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल-थानी से मुलाकात कर भारतीय समुदाय के कल्याण को लेकर चर्चा की.

JBT Desk
JBT Desk

हाइलाइट

  • नौसेना के आठ पूर्व कर्मियों को सुनाई थी मौत कि सजा

PM Modi-Amir Sheikh Tamim Bin Hamad Al Thani Talks:कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल-थानी से पीएम मोदी के मुलाकात की . पीएम मोदी के कतार के शासक से मुलाकात में दोनों देशों के संबंधों पर चर्चा की गई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार (2 दिसंबर) को कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल-थानी से मुलाकात कर द्विपक्षीय संबंधों को लेकर चर्चा की. तेल समृद्ध देश में भारतीयों के कल्याण पर बात हुई.
 

प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया X पर शनिवार (2 दिसंबर) को लिखा, 
''दुबई में COP28 के दौरान  कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद से मिलने का अवसर मिला. द्विपक्षीय साझेदारी की संभावना और कतर में भारतीय समुदाय के कल्याण को लेकर दोनों देशों के बीच अच्छी बातचीत हुई.'' 

बता दें कि दोनों नेताओं के बीच मुलाकात ऐसे समय में हुई जब कतर में भारत के आठ पूर्व नौसैनिकों को मौत की सजा सुनाई गई है. भारत सरकार सभी लोगों की देश वापसी का प्रयास कर रही है और सजा के खिलाफ कोर्ट में अपील की है.

नौसेना के आठ पूर्व कर्मियों को सुनाई थी मौत की सजा


भारत के नौसेना के आठ पूर्व कर्मियों को कतर की एक कोर्ट ने 26 नवंबर को मौत की सजा सुनाई थी.  जिस पर भारत के विदेश मंत्रालय ने कहा था कि वो  इस फैसले से वो स्तब्ध है. भारतीय नौसेना के आठ पूर्व कर्मियों को कतर की एक कोर्ट ने 26 नवंबर को मौत की सजा सुनाई थी. जिस पर भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा था कि इस फैसले से वो स्तब्ध है. पूरे मामले में सभी कानूनी विकल्पों पर विचार किया जा रहा है.

बता दें कि नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार ने शुक्रवार (1 दिसंबर) को बताया था कि पूर्व नौसैनिकों को वापस लाने का भारत सरकार हरसंभव कोशिश कर रही है.

क्या है मामला ?

ये आठ पूर्व नौसैनिक भारतीय नागरिक अल दहरा कंपनी में काम कर रहे थे और जासूसी के एक कथित मामले में पिछले साल अगस्त में हिरासत में लिया गया था. हालांकि, कतर ने आरोपों को लेकर आधिकारिक तौर पर कुछ भी स्पष्ट नहीं किया है. 

calender
02 December 2023, 05:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो