Khalistan: भारत-कनाडा विवाद के बीच मारा गया आतंकी कौन? जानिए खालिस्तानी सुक्खा की पूरी कहानी 

सुक्खा NIA की वॉन्टेड लिस्ट में था और खालिस्तान के नापाक इरादों को पूरा करने के लिए काम करता था. सुक्खा वर्ष 2017 में जाली दस्तावेजों के सहारे भारत से कनाडा पहुंच गया था.

Akshay Singh
Akshay Singh

Khalistan: जहां एक ओर भारत और कनाडा के बीच रिश्ते लगातार खराब होते जा रहे हैं वहीं दूसरी तरफ गुरुवार को कनाडा में एक और आतंकी सुखदुल सिंह सुक्खा मारा गया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सुक्खा को कनाडा के विन्नीपेग में अज्ञात लोगों ने गोली मार दी जिसके बाद उसकी मौत हो गई. कहा जा रहा है कि सुक्खा की मौत गैंगवार में हुई है. उसकी मौत के बाद से ही लोग जानना चाह रहे हैं कि आखिर सुक्खा है कौन? 

बता दें कि सुक्खा NIA की वॉन्टेड लिस्ट में था और खालिस्तान के नापाक इरादों को पूरा करने के लिए काम करता था. सुक्खा वर्ष 2017 में जाली दस्तावेजों के सहारे भारत से कनाडा पहुंच गया था. खबरों की मानें तो वह पंजाब के मोगा जिले का रहने वाला था.

उसके संबंध पंजाब  में दिविंदर बंबीहा गैंग से थे. बता दें कि यह एक कुख्यात है जिसकी गोल्डी बराड़ गैंग से दुश्मन रही है. बताया जाता है कि बंबीहा गैंग पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और राजस्थान तक फैला हुआ था. 

खबरों की मानें तो बंबीहा गैंग खालिस्तान समर्थक है और सुक्खा दुनेका खालिस्तानी तत्वों के लिए काम करता था. कुछ रिपोर्ट्स का कहना है कि हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद वह खालिस्तानी तत्वों के लिए काम कर रहा था. हरदीप सिंह निज्जर की मौत इसी साल जून के महीने में कनाडा के एक गुरुद्वारे के बाहर गोली मारने से हो गई थी. 

बताया जाता है कि कनाडा में गुरुवार को जिस खालिस्तानी सुक्खा की हत्या हुई है उसपर पंजाब में हत्या और कई जघन्य अपराधों समेत कुल 20 केस दर्ज थे. कहा जाता है कि उसने कबड्डी खिलाड़ी संदीप सिंह नंगल की हत्या का प्रयास किया था. 

खबरों की मानें तो उसने पंजाब के दो पुलिस वालों की मदद से कनाडा जाने की प्लानिंग की और जाली दस्तावेजों के दम पर पासपोर्ट बनवाया और देश छोड़ने में कामयाब रहा. 

calender
21 September 2023, 04:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो