इजरायली PM ने क्यों खाई हमास को मिटाने की कसम, जानें

इजराइल और हमास के बीच युद्ध नहीं रुका है. इजराइल लगातार गाजा पर हमले कर रहा है. ईरान एक बार फिर इस युद्ध में कूद पड़ा है. किस देश के साथ कब युद्ध करना है इसको लेकर तनाव चल रहा है.

Dimple Kumari
Dimple Kumari

इजराइल और हमास के बीच युद्ध नहीं रुका है. इजराइल लगातार गाजा पर हमले कर रहा है. ईरान एक बार फिर इस युद्ध में कूद पड़ा है. किस देश के साथ कब युद्ध करना है इसको लेकर तनाव चल रहा है. इजरायल की सेना ने रविवार को मध्य गाजा में मौजूद नुसीरात शरणार्थी शिविर पर हवाई हमले किए. इस हमले में कम से कम पांच फिलिस्तीनियों की मौत हो गई, साथ ही कई लोग घायल हो गए. इजरायल की बमबारी में कई घरों और यूएन के एक स्कूल को भी क्षति हुई है.

बता दें कि इस पर इजरायल ने दावा किया है कि  उसके केरेम शेलोम चौकी पर रॉकेट से हमला हुआ है. इसमें तीन इजरायली सैनिकों की मौत हो गई है. वहीं, इजरायल ने आरोप लगाया है कि चौकी पर हुए हमले के पीछे हमास है. इस घटना के बाद इजरायल ने चौकी को बंद कर दिया है. ये चौकी उन चंद रास्तों में से एक है जिसके ज़रिए गाजा में मानवीय सहायता पहुंचाई जा रही है. इस हमले के बाद प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने एक बार फिर हमास को मिटाने की कसम खाई है.

बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा, ''एकमात्र यहूदी देश इजरायल के प्रधानमंत्री के रूप में मैं आज यरूशलेम से प्रतिज्ञा करता हूं कि यदि हमको अकेले खड़े होने के लिए मजबूर किया जाता है, तो हम अकेले ही खड़े रहेंगे. लेकिन हम जानते हैं कि हम अकेले नहीं हैं. क्योंकि दुनिया भर में अनगिनत सभ्य लोग हमारे उद्देश्य का समर्थन करते हैं. मैं आप सभी से वादा करता हूं कि हम अपने नरसंहारक शत्रुओं को हरा देंगे. इसके बाद वो दोबारा कुछ नहीं करेंगे.''

calender
06 May 2024, 09:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो