Pakistan: अनवारुल हक़ होंगे पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री, कल ले सकते हैं शपथ

Pakistan: इस्लामाबाद के बलूचिस्तान अवामी पार्टी के नेता अनवारुल हक काकर को कार्यवाहक प्रधानमंत्री बनाने का फैसला किया गया है. कार्यवाहक प्रधानमंत्री को लेकर प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और विपक्षी नेता राजा रियाज के बीच दूसरे दौर की मंत्रणा आज प्रधानमंत्री आवास पर हुई,

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Pakistan News:  इस्लामाबाद के बलूचिस्तान अवामी पार्टी के नेता अनवारुल हक काकर को कार्यवाहक प्रधानमंत्री बनाने का फैसला किया गया है. कार्यवाहक प्रधानमंत्री को लेकर प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और विपक्षी नेता राजा रियाज के बीच दूसरे दौर की मंत्रणा आज प्रधानमंत्री आवास पर हुई, जिसके बाद प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ लाहौर के लिए रवाना हो गये.

प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद मीडिया प्रतिनिधियों से बात करते हुए विपक्ष के नेता राजा रियाज ने इस बात की पुष्टि की कि सीनेटर अनवारुल हक कक्कड़ को कार्यवाहक प्रधानमंत्री बनाया गया है. राजा रियाज ने कहा कि मैंने अनवर-उल-हक कक्कड़ का नाम प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को दिया था और मैं अनवर-उल-हक कक्कड़ को कार्यवाहक प्रधानमंत्री बनाने पर सहमत हो गया हूं और प्रधानमंत्री ने इस फैसले पर हस्ताक्षर भी कर दिए हैं.

प्रधानमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि कार्यवाहक प्रधानमंत्री के लिए सीनेटर अनवर-उल-हक कक्कड़ के नाम पर सहमति बन गई है.

प्रधानमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने परामर्श प्रक्रिया में सहयोग के लिए विपक्ष के नेता को धन्यवाद दिया है और प्रधानमंत्री ने भी उन्हें 16 महीनों में विपक्ष का सर्वश्रेष्ठ नेतृत्व करने के लिए धन्यवाद दिया है.

सीनेटर अनवर-उल-हक काकर, जो बलूचिस्तान अवामी पार्टी से हैं, 2018 में सीनेटर चुने गए और प्रवासी पाकिस्तानियों की सीनेट स्थायी समिति के अध्यक्ष हैं.

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बात करते हुए राजा रियाज ने कहा कि सबसे पहले हम इस बात पर सहमत हुए कि जो भी प्रधानमंत्री हो, वह छोटे प्रांत से हो, ताकि छोटे प्रांत की कमी को दूर किया जा सके. नाम दिया जाना चाहिए. जो गैर-विवादास्पद है, किसी भी राजनीतिक दल से संबंधित नहीं है.

उनसे पूछा गया कि क्या सीनेटर अनवार-उल-हक काकर बलूचिस्तान अवामी पार्टी (बीएपी) से हैं, क्या इस पर प्रधानमंत्री ने सहमति जताई है, इस पर राजा रियाज ने कहा कि यह तय हो गया है कि बाकी पांच नाम हम किसी को नहीं बताएंगे. लेकिन यह नाम मैंने दिया था, जिसका आधार यह है कि वे बलूचिस्तान के छोटे से प्रांत से हैं.

राजा रियाज ने यह भी कहा कि सीनेटर अनवारुल हक कक्कड़ के नाम पर प्रधानमंत्री ने हस्ताक्षर कर दिया है, उम्मीद है कि वह कल तक शपथ ले लेंगे.

calender
12 August 2023, 04:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो