पाकिस्तान ने अफगानिस्तान पर की एयरस्ट्राइक, आतंकी संगठन TTP पर एक्शन

Terrorist Organization TTP: पाकिस्तान ने अफगानिस्तान में आतंकी संगठन टीटीपी के खिलाफ एयरस्ट्राइक की है. इस हमले में 8 लोगों की मौत हो गई है.

JBT Desk
JBT Desk

Afghanistan News: पाकिस्तान ने अपने पड़ोसी देश अफगानिस्तान पर एयरस्ट्राइक कर दी है. पाक की एक सैन्य चौकी में दो दिन पहले बम विस्फोट किया गया था जिस पर पाकिस्तान ने बड़ा एक्शन लिया गया है. अफगान में आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) पर कथित स्ट्राइक की गई है. इसे लेकर दोनों देशों के बीच झड़प हो गई है. आंतकवादी संगठन दावा है कि उनका कमांडर पाकिस्तान में ही मौजूद है.

इस हमले का मकसद मुख्य टीटीपी के आतंकियों को नष्ट करना था. इस खबर की पुष्टि अफगानिस्तान की ओर से की गई है. उनका कहना है कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान सीमा क्षेत्र से सटे खोस्त और पाकिटका प्रांत के इलाकों को पाकिस्तानी वायुसेना की ओर निशाना बनाया गया है.

हमले में 8 लोगों की मौत

जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी वायुसेना ने टीटीपी के एक कमांडर के घर को निशाना बनाकर इस ऑपरेश को अंजाम दिया था. एयरस्ट्राइक के दौरान सेना ने अफगानिस्तान के दो अलग-अलग क्षेत्रों में हमले को अंजान दिया है. यह स्ट्राइक करीब रातभर चली है और पाकिस्तानी सेना ने 8 आतंकियों को मार गिराया है. रिपोर्ट में बताया गया कि मारे गए आतंकी हाफिज गुलबहादर समूह से जुड़े हुए थे. ऐसा भी कहा गया है कि हमले में टीटीपी सदस्यों के बजाय शरणार्थी शिविरों को निशाना बनाया गया, जिसके कारण महिलाओं और बच्चों की मौत हो गई.

पाकिस्तान में हुआ था हमला

पाकिस्तान में करीब दो दिन पहले पाकिस्तान के वजीरिस्तान क्षेत्र में स्थित सेना की पोस्ट पर आतंकियों ने हमला कर दिया था. इस दौरान 7 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई थी. पाक ने इस हमला के बदला लेने के लिए एयरस्ट्राइक को अंजाम दिया है. आतंकियों के हमले में एक लेफ्टिनेंट कर्नल और एक कैप्टन की मौत हो गई थी. वहीं 5 सिपाही में शहीद हो गए थे. यह हमला 16 मार्च की सुबह हुआ था.

calender
18 March 2024, 05:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो