Pakistan Weather: भारी बारिश के कारण पाकिस्तान में मची तबाही, 76 लोगों की मौत, 133 घायल

Pakistan Weather: भारत के साथ- साथ अपना पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान भारी बारिश की तबाही से जूझ रहा था, भारी बारिश के बाद अब तक पाकिस्तान में 76 लोगों की जान चली गई है और 133 लोग घायल हुए है...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Pakistan Weather: भारत में तो बारिश का दौर जारी है अब साथ- साथ अपने पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भारी बारिश का कहर देखने को मिला है, लेकिन पाकिस्तान में हो रही बारिश मौत का कहर बरसा रही है, बीते महीने जून में हुई भारी बारिश के बाद अब तक पाकिस्तान में 76 लोगों की जान चली गई है और 133 लोग घायल हुए है. NDMA ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि पिछले 24 घंटों में देश भर में भारी बारिश के कारण 9 लोगों की मौत हो गई है. जिसमें अगर मरे हुए लोगों की संख्या की बात करें तो अब तक 76 लोगों की मौत हो चुकी है. 

मिली जानकारी के मुताबिक, राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन के हवाले से बताया है, कि नकदी की कमी से जूझ रहा पाकिस्तान जो अभी पिछले साल अभूतपूर्व बाढ़ से उबर रहा था, वो फिर से बाढ़ में डूब सकता है. 

जानिए भारी बारिश के कितनों की मौत

बीते 24 घंटों में पाकिस्तान में 8 लोग घायल हो गए, इन सब घायलों को मिलाकर कुल सख्या 133 हो गई, साथ ही अब तक देश में 76 मौतें हुईं है और 133 लोग घायल हुए हैं. इनमें 15 महिलाएं और 31 बच्चे शामिल है, यहीं नहीं झमाझम बारिश होने के कारण पूरे देश में अब तक 78 घर बर्बाद हो गए है.

calender
09 July 2023, 04:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो