PM Modi Australia Visit: पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के उद्योगपतियों और सेलिब्रिटी से की मुलाकात

सीईओ पॉल श्रोडर ने कहा कि पीएम मोदी काफी प्रभावशाली व्यक्ति हैं, जो बिजनेस को समझते हैं। साथ ही काफी प्रेरित भी करते हैं।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहुंचे थे। मंगलवार को पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष उद्योगपतियों और सेलिब्रिटी से मुलाकात की। इस दौरान पीएम मोदी ने उद्योगपतियों को भारत में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया। पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया सुपर के सीईओ पॉल श्रोडर, डॉ एंड्रयू फॉरेस्ट और हैनकॉक प्रोस्पेक्टिंग की एग्जीक्यूटिव चेयरमैन जीना रिनेहार्ट, नोबेल पुरस्कार विजेता ब्रायन पॉल श्मिट, प्रसिद्ध कलाकार डेनिएल मेट से मुलाकात की। 

सिडनी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद नोबेल पुरस्कार विजेता ब्रायन पॉल श्मिट ने कहा कि "हम किस तरह से साथ में काम कर सकते हैं और विज्ञान पर शोध कर सकते हैं। इसे लेकर हमने पीएम मोदी से बात की है।" उन्होंने कहा कि "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी निश्चित रूप से मेरे जीवनकाल में भारत के सबसे अधिक दिखाई देने वाले नेताओं में से एक हैं। भारत की विश्व स्तरीय विज्ञान करने की क्षमता, उच्च परिमाण का एक क्रम बन गई है क्योंकि भारत अपने विज्ञान और वैज्ञानिकों को उपकरण देने पर निवेश करता है और साथ ही उन्हें प्रश्न पूछने की आजादी भी देता है।" 

अविश्वसनीय और प्रभावशाली व्यक्ति

सिडनी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद सेलिब्रिटी शेफ और रेस्तरां मालिक सारा टॉड ने कहा कि "प्रधानमंत्री इतने अविश्वसनीय व्यक्ति हैं। मैं उनसे मिलकर बहुत भाग्यशाली महसूस कर रही हूं और मैं देख सकती हूं कि उन्हें वास्तव में देश और दृष्टि की परवाह है। पीएम मोदी एक अविश्वसनीय प्रभावशाली व्यक्ति हैं और मुझे लगता है कि विनम्र शुरुआत से आने और देश में इस नेता के रूप में खड़े होने के कारण उन्होंने ऐसा अविश्वसनीय काम किया है। आज मुझे उनके साथ बात करके पता चला कि वे कितने मिलनसार हैं।" 

डेनिएल मेट ने पीएम मोदी से की मुलाकात

सिडनी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद प्रसिद्ध कलाकार डेनिएल मेट ने कहा कि "हमने इस बारे में बात की है कि कैसे भारत और ऑस्ट्रेलिया बेहतर तरीके से काम कर सकते हैं, विशेष रूप से विश्वविद्यालय में रचनात्मक विषयों को प्रोत्साहित कर सकते हैं।" उन्होंने कहा कि हमारे दोनों देशों के बीच काफी समानताएं हैं, जो खूबसूरत हैं। 

अनूप जलोटा ने की पीएम मोदी की प्रशंसा

सिडनी में गायक अनूप जलोटा ने कहा कि दुनिया भर के लोग पीएम मोदी से बहुत प्यार करते हैं, पाकिस्तान में रहने वाले लोग भी कहते हैं कि हमें पाकिस्तान में पीएम मोदी जैसे नेता की जरूरत है। उन्होंने पूरी दुनिया में फैलाया है कि हर किसी को प्यार करो। वहीं ऑस्ट्रेलियाई सिंगर गाय सेबेस्टियन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।

calender
23 May 2023, 11:03 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो