PM Modi visit Australia: पीएम मोदी सिडनी पहुंचे, एंथोनी अल्बनीज के साथ करेंगे द्विपक्षीय बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छह दिवसीय अपनी विदेश यात्रा के तीसरे और अंतिम चरण में ऑस्ट्रेलिया की यात्रा पर पहुंचे है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बनीज पीएम मोदी के लिए रात्रि भोज की मेज़बानी करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रशांत द्वीप समूह सहयोग शिखर (FIPIC) सम्मेलन में शिरकत करने के बाद सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर पहुंचे है। प्रधानमंत्री के सिडनी पहुंचने पर भारत में ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त बैरी ओ फारेल ने पीएम मोदी की आगवानी की। 

विदेश सचिव विनय क्वात्रा ने बताया कि प्रधानमंत्री अभी थोड़ी देर पहले सिडनी पहुंचे है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हाल ही में संपन्न हुई पापुआ न्यू गिनी की यात्रा के बारे में जानकारी देते हुए विनय क्वात्रा ने कहा कि "प्रधानमंत्री का यह पहला दौरा है। FIPIC शिखर सम्मेलन क्षेत्रीय प्राथमिकताओं पर अपने विचार साझा करने का एक अवसर रहा, प्रधानमंत्री को सर्वोच्च पुरस्कार से भी नवाजा गया।"  

विदेश सचिव बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बनीज के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी गवर्नर जनरल डेविड हर्ले और प्रमुख सीईओ से भी मुलाकात करेंगे। इसके अलावा सिडनी में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करेंगे। विनय क्वात्रा ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बनीज प्रधानमंत्री मोदी के लिए रात्रि भोज की मेज़बानी करेंगे।

calender
22 May 2023, 07:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो