America News: राम मंदिर की अमेरिका में मची धूम, भारतवंशियों ने लगाए जय श्री राम के नारे... लहराए भगवा झंडा

Ram Mandir: राम मंदिर में अगले प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है, ऐसे में इसका उत्साह भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में देखा जा रहा है. वहीं, अमेरिकी हिंदुओं ने राम मंदिर के लिए एक रैली निकाली.

Sachin
Sachin

Ram Mandir: अयोध्या में बन रहे है राम मंदिर का भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी धूम देखी जा रही है. अमेरिका के वाशिंगटन डीसी में हिंदू भारतवंशियों ने आगामी समय में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के लिए कार और बाइक रैली का आयोजन किया गया है. यह रैली श्री भक्त अंजनेय मंदिर के पास निकाली गई. इस आयोजन में बच्चों से लेकर नौजवानों ने हिस्सा लिया और भगवा झंडे भी लहराए. 

अमेरिकी हिंदू समाज जलाएगा पांच दीए

अमेरिकी राम भक्त प्राण प्रतिष्ठा के दिन अपने घरों पांच दीए जलाने की योजना भी बना रहे हैं. इसी के साथ अमेरिका में मंदिर की खुशी के लिए कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. विश्व हिंदू परिषद अमेरिका के अधिकारी ने बताया था कि वर्षों के बाद राम मंदिर बनकर तैयार होगा तो वह अमेरिका में लोग इसको ऐतिहासिक दिन के रूप में मनाएंगे. 

अमेरिका में जोरो-शोरो से चल रही है तैयारी 

इस समारोह में एक हजार से मंदिर हिस्सा लेंगे और वह दिए जलाकर मंदिरों को जगमगा देंगे. उन्होंने कहा कि ऐतिहासिक दिन के लिए अमेरिका में जोरो-शोरो से तैयारी चल रही है. इसी के साथ अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के दौरान इसका लाइव प्रसारण किया जाएगा. मंदिर के लिए लोगों के मन में काफी अमेरिकी हिंदुओं के मन में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. 

हम एक सपने को सच होता देख रहे हैं: VHPA

शिकागो हिंदू समुदाय के नेता भरत बूराई ने कहा कि यह हमारे लिए एक सपने को सच होने जैसा है, हमने कभी नहीं सोचा था कि हम यह दिन देख पाएंगे. अब समय आ गया है जब  लोग राम मंदिर जश्न मनाएंगे. बता दें कि 22 जनवरी 2024 को प्राण प्रतिष्ठा के लिए तारीख रखी गई. इस दिन हजारों को लोगों को विश्व हिंदू परिषद ने निमंत्रण भेजा है.  

calender
17 December 2023, 06:27 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो