Russian Presidential Election: एक बार फिर सत्ता पर काबिज हुए पुतिन, लगभग 88% वोटों से जीत हासिल

Russian Presidential Election: राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने रविवार को रूस के चुनाव में रिकॉर्ड जीत हासिल की, जिससे सत्ता पर उनकी पहले से ही मजबूत पकड़ मजबूत हो गई.

JBT Desk
JBT Desk

Russian Presidential Election: रूस में राष्ट्रपति चुनाव हुए, जिसमें एक बार फिर से पुतिन ने जीत हासिल कर ली है. व्लादिमीर पुतिन ने बड़े वोटों के अंतर से ये जीत हासिल की है. 87.97% वोटों के साथ वो एक बार फिर से सत्ता पर काबिज हो गए हैं. रूस की सत्ता पर पुतिन राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री 1999 से हैं, ये उनका पांचवां कार्यकाल होगा. जब 1999 में बोरिस येल्तसिन उनके हाथ में देश की कमान सौंपी तब से पुतिन एक भी बार नहीं हारे हैं. 

पुतिन के प्रतिद्वंद्वी हैं जेल में 

रूस-युक्रेन के बीच चल रही जंग के बीच पुतिन ने एक बार फिर से जीत दर्ज की है. पुतिन के राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी की पहले ही जेल में मौत हो गई थी. एलेक्सी नवलनी को पुतिन के खिलाफ खुलकर बोलने के लिए जाने जाते थे. इसकी मौत आर्कटिक जेल में हुई. पुतिन को चुनौती देने वाले बाकी के जो भी लोग हैं वो ज्यादातर जेल में ही हैं. 

सालों बाद नवलनी पर बोले पुतिन 

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने सोमवार को कहा कि वह विपक्षी नेता अलेक्सी नवलनी को उस व्यक्ति की मृत्यु से कुछ दिन पहले कैदी की अदला-बदली में रिहा करने का विचार कर रहे थे. नवलनी की मौत पर अपनी पहली टिप्पणी में पुतिन ने कहा कि ''ऐसा होता है, वहां ऐसा कुछ नहीं है जिसके बारे में आप कुछ कर पाएं, यह जीवन है.' उनका ये बयान सामान्य नहीं था, क्योंकि उन्होंने कई सालों में पहली बार बार-बार नवलनी के बारे में कुछ बोला है. पुतिन ने ये बात देर रात एक सम्मेलन में बोली. 

calender
18 March 2024, 07:36 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो