IND vs AUS: हैट्रिक गोल्डन डक के बाद सूर्यकुमार यादव के बचाव में उतरा भारतीय टीम का पूर्व कप्तान

भारतीय टीम के मध्य क्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का बल्ला हाल ही में समाप्त हुई ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में एकदम खामोश नजर आया। सूर्यकुमार यादव तीन मैचों की इस वनडे सीरीज में तीन बार गोल्डन डक का शिकार हुए।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

भारतीय टीम के मध्य क्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का बल्ला हाल ही में समाप्त हुई ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में एकदम खामोश नजर आया। सूर्यकुमार यादव तीन मैचों की इस वनडे सीरीज में तीन बार गोल्डन डक का शिकार हुए।

सूर्या के इस खराब प्रदर्शन को देखकर एक तरफ जहां फैंस सूर्यकुमार यादव को जमकर ट्रोल कर रहे है। तो वहीं दूसरी तरफ कप्तान रोहित शर्मा के बाद भारतीय टीम के पूर्व कप्तान शिखर धवन भी उनके बचाव में उतरे है। हाल ही में सूर्यकुमार यादव का समर्थन करते हुए शिखर धवन ने एक इंटरव्यू में बयान दिया है।

सूर्यकुमार यादव के सपोर्ट में उतरे शिखर धवन -

दरअसल टी20 क्रिकेट में बेहद शानदार प्रदर्शन करने के बाद भारतीय टीम के मध्य क्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर टेस्ट मैच में डेब्यू करने का अवसर मिला था। सूर्यकुमार यादव को श्रेयस अय्यर के चोटिल होने की वजह से टेस्ट मैच में खेलने का अवसर मिला। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मुकाबले में सूर्यकुमार ज्यादा कुछ खास कर नहीं पाए थे।

इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी सूर्यकुमार यादव का बल्ला शांत नजर आया। ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ सूर्यकुमार यादव तीनों मुकाबलों में गोल्डन डक का शिकार बने और बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। बता दें कि सूर्या के इस प्रदर्शन को देख कर हर कोई उनकी खूब आलोचना कर रहा है। तो वहीं भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन सूर्यकुमार यादव के बचाव में उतरे है।

एक इंटरव्यू के दौरान हाल ही में शिखर धवन ने कहा -

"सूर्यकुमार यादव ने काफी अच्छी तरह से प्रदर्शन किया है। पिछले कुछ सालों से सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन लगातार शानदार रहा है। कुछ सीरीज में उनके बल्ले से रन नहीं निकले और ये चीज नैचुरल है। वहीं हम अगर टेस्ट मैचों की बात करें तो वहां पर विकेट्स बहुत ज्यादा अलग होती हैं और ये किसी भी बल्लेबाज के लिए सबसे बड़ी चुनौती होती है।

जब हम भारतीय सरजमीं में खेलते हैं तो फिर एक टर्निंग ट्रैक बनाया जाता है, क्योंकि भारत को मुकाबला जीतना होता है। बल्लेबाजों के लिए चीजें आसान नहीं होती हैं, भले ही वो कितने भी बड़े बल्लेबाज क्यों ना हों, सूर्यकुमार यादव कोई पहले ऐसे बल्लेबाज नहीं है, सूर्यकुमार से पहले भी बहुत से खिलाड़ियों के साथ ऐसा देखा गया है।''

calender
28 March 2023, 04:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो