IND W vs BAN W: शेफाली ने खेली शानदार पारी, भारत ने बांग्लादेश को 59 रन से हराया

महिला एशिया कप 2022 में आज भारत और बांग्लादेश के बीच मैच खेला गया। इस मैच को भारतीय टीम ने 59 रनों से जीतकर सेमीफाइल के लिए एक मजबूत कदम उठाया है। इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 159 रन बनाए थे

Vishal Rana
Vishal Rana

महिला एशिया कप 2022 में आज भारत और बांग्लादेश के बीच मैच खेला गया। इस मैच को भारतीय टीम ने 59 रनों से जीतकर सेमीफाइल के लिए एक मजबूत कदम उठाया है। इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 159 रन बनाए थे और बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 160 रनों का लक्ष्य रखा था। भारत की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए शैफाली वर्मा ने सबसे ज्यादा 55 रन की पारी खेली थी।

इसके अलावा स्मृति मंधाना ने 47 और जेमिमाह ने 35 रन का पारी खेली। जिसके बाद 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम 7 विकेट के नुकसान पर 100 रन ही बना सकी और भारतीय टीम ने 59 रन से इस मैच को जीत लिया। बांग्लादेश की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए निगार सुल्ताना ने सबसे ज्यादा 36 रनों की पारी खेली। इसके अलावा फ़रगाना हक़ ने 30 और मुर्शीदा ख़ातून ने 21 रन की पारी खेली।

इसके अलावा भारती की तरफ से गेंदबाजी करते हुए शैफाली वर्मा ने सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल किए। शैफाली ने पहले बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन करके दिखाया और फिर गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश की बल्लेबाजी की कमर तोड़ी। इस जीत के साथ ही भारत ने बांग्लादेश 2018 में मिली हार का बदला ले लिया है।

इसके साथ शैफाली वर्मा के नाम इस मैच में एक खास उपलब्धि भी नाम दर्ज हो गई है शैफाली टी20 क्रिकेट में 1000 रन पूरे करने वाली सबसे युवा बल्लेबाज बन गई है। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने प्वाइंट्स टेबल में अपनी जगह को और ज्यादा मजबूत कर लिया है।

और पढ़ें............

IND vs SA: चोट के चलते दीपक चाहर हुए बाहर, सुंदर को मिली टीम में जगह

calender
08 October 2022, 06:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो