जय शाह के बयान पर बवाल, पाक ने दी विश्व कप से हटने की धमकी

जहां एक तरफ भारत और पाकिसतान की टीम में टी20 विश्व में होने वाले अपने मैच के लिए तैयारियां कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ बीसीसीआई सचिव जय शाह के एक बयान के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड आग बबुला हो गया है जिसके बाद पाक क्रिकेट बोर्ड ने एक आपात बैठक भी बुलाई है।

Vishal Rana
Vishal Rana

जहां एक तरफ भारत और पाकिस्तान की टीम में टी20 विश्व में होने वाले अपने मैच के लिए तैयारियां कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ बीसीसीआई सचिव जय शाह के एक बयान के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड आग बबुला हो गया है जिसके बाद पाक क्रिकेट बोर्ड ने एक आपात बैठक भी बुलाई है। दरअसल अगले साल एशिया कप का आगाज पाकिस्तान में होगा जिसको लेकर जय शाह ने कहा कि, भारतीय टीम अगले साल होने वाले एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं कर पाएगा।

उन्होंने कहा कि, भारत महाद्वीपीय टूर्नामेंट को तटस्थ स्थान पर खेलना पसंद करेगा और पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगा। वहीं जय शाह के बायन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से प्रतिक्रिया आई है कि वो अगले साल होने वाले वनडे विश्व कप में भारत नही आयेगा। आपको बता दे, साल 2023 में वनडे विश्व कप भारत में खेला जाना है। पीसीबी ने बयान में कहा, ''इस तरह के बयान में क्षमता है कि ये एशियाई और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट समुदायों को विभाजित कर सकते हैं और क्रिकेट विश्व कप 2023 तथा 2024-31 चक्र में भारत में भविष्य की आईसीसी प्रतियोगिताओं के लिए पाकिस्तान की भारत यात्रा को भी प्रभावित कर सकते हैं।''

इस पूरे मामले के बाद पाक क्रिकेट बोर्ड ने एशियाई क्रिकेट परिषद से कहा कि, वह महत्वपूर्ण और संवेदनशील मुद्दे पर चर्चा के लिए व्यावहारिक रूप से जितना जल्दी संभाव हो अपने बोर्ड की आपात बैठक बुलाए। आपको बता दे, साल 2022 का एशिया कप श्रीलंका में खएला जाना था लेकिन श्रीलंका में आर्थिक संकट के बाद एशिया कप यूएई में कराया गया। वहीं अब अगले साल एशिया कप पाकिस्तान में होगा।

और पढ़ें...............

भारत-पाक मैच को लेकर WWE सुपरस्‍टार और हॉलीवुड एक्टर The Rock ने कहीं बड़ी बात

calender
19 October 2022, 06:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो