CWC 2023: इस्लाम धर्म अपनाना चाहते थे हरभजन...' PAK पूर्व क्रिकेटर इंजमाम उल हक के बयान पर भज्जी का फूटा गुस्सा

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर इंजमाम उल हक ने दावा किया है कि एक समय हरभजन सिंह इस्लाम धर्म अपनाना चाहते थे. वे मौलान तारीक जमील से काफी प्रभावित थे.

Sachin
Sachin

ICC World Cup 2023: आईसीसी विश्व कप 2023 की मेजबानी इस बार भारत कर रहा है और पाकिस्तानी टीम का इस मेगा टूर्नामेंट में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. ऐसे में पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस से लेकर पूर्व क्रिकेटर तक के बयानों से निराशा साफ दिख रही है. नतीजा यह है कि अब वह उल-जलूल बयान दे रहे हैं. इसी कड़ी में इंजमाम उल हक का भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन को लेकर बयान सामने आया है. 

हरभजन इस्लाम अपनाना चाहते थे: इंजमाम उल हक 

मामला यह है कि पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर इंजमाम उल हक ने दावा किया है कि एक समय हरभजन सिंह इस्लाम धर्म अपनाना चाहते थे. वे मौलान तारीक जमील से काफी प्रभावित थे. वह यही तक नहीं ठहरे उन्होंने वेस्टइंडीज के तेज तर्रार बल्लेबाज ब्रायन लारा को लेकर बयान दिया है. इस बयान का अब एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. भज्जी ने तो वायरल वीडियो पर इंजमाम को जमकर लताड़ा है. 

तारीक जमील से कई भारतीय क्रिकेटर प्रभावित थे: पाक पूर्व क्रिकेटर 

पूर्व पाकिस्तान क्रिकेटर ने दावा किया है कि मौलाना तारीक जमील हमसे मिलने अक्सर आया करते थे. नमाज पढ़ने के लिए कमरा था... जहां पर इरफान पठान, मोहम्मद कैफ और इरफान के साथ अन्य दो-तीन भारतीय खिलाड़ी भी आते थे. हालांकि वह लोग नमाज नहीं पढ़ते थे, लेकिन उनकी बातों को बेहद ध्यान से सुनते थे. 

उल हक बोले- हरभजन ने कहा था कि मुझे मौलाना बहुत पसंद हैं

वहीं, भज्जी को लेकर इंजमाम ने कहा कि एक उन्होंने मुझसे कहा था कि मौलान जो भी कहते हैं वह बहुत सही कहते हैं. मेरा भी मन करता है कि मैं उनकी बात पर विश्वास करूं. हरभजन उस वक्त कहते थे कि आपको देखकर लगता है कि मैं भी यहां रूक जाऊं. इंजमाम ने ब्रायन लारा को लेकर कहा कि मोहम्मद यूसूफ ने एक मैच के बाद लारा को दावत पर बुलाया था. जब खाने की टेबल पर आए तो यूसुफ ने उन्हें अल्लाह के बारे में विस्तार से बताया. उस वक्त ब्रायन लारा ने कहा कि जिंदगी ऐसी जीनी चाहिए जैसे मुस्लमान जीते हैं. 

हरभजन ने पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर को लगाई लताड़

इंजमाम के वीडियो वायरल होने के बाद हरभजन सिंह ने सोशल साइट एक्स के माध्यम से कहा कि यह कौन सा नशा पीकर बात कर रहा है? मुझे भारतीय होने पर गौरव है और मैं सिख समाज में पैदा होने पर गौरवांवित महसूस करता हूं. ये कुछ भी बकवास करता है. 

calender
15 November 2023, 01:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो