PSL 2024: पाकिस्तान सुपर लीग में आमिर के परिवार के साथ हुई बदसलूकी, क्रिकेटर ने CM से की शिकायत

PSL 2024: पाकिस्तान के टी20 टूर्नामेंट पाकिस्तानी सुपर लीग 2024 जारी है. इस लीग में सोमवार को  खेले गए मुकाबले में शतक लगाकर बाबर आजम ने सुर्खियां बटोरी थीं. लेकिन इस लीग से जुड़ा एक नया विवाद सामने खड़ा हो गया है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Pakistan Supre League 2024: पाकिस्तान के टी20 टूर्नामेंट पाकिस्तानी सुपर लीग 2024 जारी है. इस लीग में सोमवार को  खेले गए मुकाबले में शतक लगाकर बाबर आजम ने सुर्खियां बटोरी थीं. लेकिन इस लीग से जुड़ा एक नया विवाद सामने खड़ा हो गया है. दरअसल, इस टूर्नामेंट एक मैच के दौरान मुल्तान में पाकिस्तान के कुछ पूर्व क्रिकेटर्स के परिवारों के साथ बदसलूकी का मामला सामने आया है. इसमें पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज मोईन खान का नाम शामिल है. इस मामले के बाद क्रिकेटरों ने पंजाब प्रांत की सीएम मरियम नवाज शरीफ से सख्त कार्रवाई की मांग की है.

पूर्व क्रिकेटर मुहम्मद आमिर ने 26 फरवरी को एक ट्वीट किया था. जिसमें उन्होंने मुल्तान के डिप्टी कमिश्नर पर आरोप लगाया था. आमिर ने अपने पोस्ट में कहा गया था कि उन्होंने ( डिप्टी कमिश्नर ) मैच के दौरान खिलाड़ियों के परिवारों के साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार किया था.

मरियम नवाज से की थी कार्रवाई की मांग 

पीएसएल में क्वेटा ग्लैडिएटर्स के लिए खेल रहे मोहम्मद आमिर ने ट्विटर पर इस घटना को लेकर निराशा व्यक्त की. डिप्टी कमिश्नर के ऊपर ‘अब्यूज ऑफ पॉवर’ का आरोप लगाया. उन्होंने बताया कि डिप्टी कमिश्नर के अंडर काम कर रहे सुरक्षा कर्मियों ने क्रिकेटर्स के परिवार वालों को उनकी सीट से हटा दिया. आमिर ने इस मामले में पंजाब की सीएम मरियम नवाज शरीफ से एक्शन की मांग करते हुए लिखा, ’मुल्तान के डिप्टी कमिश्नर के इस गलत व्यवहार को देख काफी बुरा लगा. यह पॉवर का गलत इस्तेमाल है और बिल्कुल भी इसे स्वीकार नहीं किया जाएगा. कृपया सभी अथॉरिटी इस पर तुरंत एक्शन लें.’

क्रिकेटर की शिकायत पर मरियम ने लिया संज्ञान

क्रिकेटर ने मुख्यमंत्री मरियम नवाज को टैग कर इस मामले पर संज्ञान लेने की भी मांग की थी. अब आमिर ने अपने ट्वीट में कहा कि मरियम नवाज ने घटना का संज्ञान लिया है. मुख्यमंत्री ने खिलाड़ी को बुलाया और मुल्तान के डिप्टी कमिश्नर और खिलाड़ी के बीच हुए व्यवहार के मामले पर कार्रवाई की. 

एक्स पर मोहम्मद आमिर ने भी पोस्ट शेयर कर तत्काल एक्शन लेने के लिए मरियम नवाज को धन्यवाद दिया. उन्होंने लिखा, मैं अपने परिवार के साथ मुख्यमंत्री मरियम नवाज का बेहद आभारी हूं. उन्होंने स्टेडियम में हुई घटना पर ध्यान दिया और अपना कीमती समय निकालकर मुझे फोन किया.

सोशल मीडिया पोस्ट कर आमिर ने दी जानकारी

मोहम्मद आमिर ने कहा कि डिप्टी कमिश्नर मुल्तान ने भी मेरी सभी गलतफहमियों को व्यक्तिगत रूप से दूर कर दिया है. खिलाड़ी ने पंजाब के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री के लिए शुभकामनाएं भी व्यक्त कीं और लिखा कि मैं आपसे प्यार करता हूं. मैं उनके प्रयासों की हृदय से सराहना करता हूं और इस नई यात्रा के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता हूं.

calender
28 February 2024, 06:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो