MS Dhoni: मैच के बाद भावुक हुए महेंद्र सिंह धोनी, बोले- 'वो मुझे विदाई देने की'..., क्रिकेट प्रेमियों के दिल को छू गई बात

चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार 23 अप्रैल के खेले गए IPL के 33वें मुकाबले में कोलकाता नाईट राइडर्स को 49 रन से हरा दिया। इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि दर्शक मुझे विदाई देने के लिए आए थे।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार 23 अप्रैल को कोलकाता नाईट राइडर्स को 49 रन से करारी मात दी। चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 235 रनों का लक्ष्य खड़ा किया।

जिसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर मात्र 186 रन ही बना सकी। बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई सुपर किंग्स की रफ्तार मैच-दर-मैच और तेज होती जा रही है। रविवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स क्रिकेट स्टेडियम में धोनी की चेन्नई एक्सप्रेस इतनी तेज दौड़ी कि कोलकाता नाईट राइडर्स उसे छू भी नहीं सकी।

अजिंक्य रहाणे 29 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 71 रन, डेवोन कॉनवे 40 गेंदों पर 56 रन और शिवम दुबे 21 गेंदों पर 50 रन की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाईट राइडर्स को 49 रनों से मात दी।

माही ने दर्शक को दिया धन्यवाद -

मुकाबला जीतने के बाद माही ने कहा कि, "मैं दर्शकों के समर्थन के लिए धन्यवाद कहूंगा, दर्शक बड़ी संख्या में आए। इनमें से ज्यादातर खिलाड़ी अगली बार कोलकाता नाईट राइडर्स की जर्सी में आएंगे। वे मुझे विदाई देने की कोशिश कर रहे हैं, इसलिए दर्शकों को बहुत- बहुत धन्यवाद। तेज गेंदबाज अपना काम कर रहे हैं तो बीच में स्पिनर हैं। एक तरफ का विकेट छोटा था इसलिए हमें जल्द से जल्द विकेट लेने और दबाव बनाए रखने की आवश्यकता थी।"

माही ने की अजिंक्य रहाणे की तारीफ -

माही ने आगे कहा कि, "उनके पास काफी पावर हिटर हैं, इसलिए हमें विपक्ष को सम्मान देना था। मेरा फंडा अलग है, अगर कोई चोटिल होता है तो वह कुछ भी नहीं कर सकता। बस आप आगे बढ़ें और युवा खिलाड़ियों को प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करें। हम भाग्यशाली रहे हैं कि आने वाला हर खिलाड़ी प्रदर्शन कर रहा है।"

माही ने रहाणे के प्रदर्शन पर कहा कि, "हमें किसी खिलाड़ी की क्षमता का तब एहसास होता है, जब हम उस खिलाड़ी को उस तरह से बल्लेबाजी करने देते हैं जिस तरह से वह बल्लेबाजी करता है। हम उस खिलाड़ी को आजादी देते हैं और उसे सबसे अच्छी स्थिति देते हैं।"

calender
24 April 2023, 11:48 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो