PBKS vs RR: यशस्वी जायसवाल ने किया कमाल, अर्धशतक लगाकर तोड़ा इंडियन प्रीमियर लीग का 15 साल पुराना रिकॉर्ड

राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने धर्मशाला में खेले गए मुकाबले में अर्धशतक लगाया। यशस्वी ने पंजाब किंग्स के खिलाफ बल्ले से बेहद अहम योगदान दिया और राजस्थान रॉयल्स को जीत दर्ज करने में मदद की।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023: राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (21 साल) ने धर्मशाला में खेले गए मुकाबले में अर्धशतक लगाया। यशस्वी ने पंजाब किंग्स के खिलाफ बल्ले से बेहद अहम योगदान दिया और राजस्थान रॉयल्स को जीत दर्ज करने में मदद की।

ये यशस्वी के इस सीजन (2023) का पांचवां अर्धशतक रहा ,जिसे उन्होंने मात्र 35 गेंदों में पूरा किया। इस दौरान यशस्वी ने IPL में इतिहास रच दिया। यशस्वी जायसवाल अनकैप्ड प्लेयर के रूप में एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

यशस्वी ने तोड़ा इंडियन प्रीमियर लीग का 15 साल पुराना रिकॉर्ड -

बता दें कि पंजाब किंग्स के खिलाफ 188 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स के बाएं हाथ के बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा। यशस्वी ने इस मुकाबले में अर्धशतक लगाकर एक नई उपलब्धि हासिल की।

यशस्वी जायसवाल ने इंडियन प्रीमियर लीग में 15 साल पुराना एक रिकॉर्ड तोड़कर नया इतिहास रच दिया। यशस्वी जायसवाल इंडियन प्रीमियर लीग के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले अनकैप्ड खिलाड़ी (बल्लेबाज) बन गए हैं। इस सीजन यशस्वी ने 14 मुकाबले खेलते हुए कुल 625 रन बना लिए हैं।

इससे पहले यह कमाल पंजाब किंग्स की टीम की तरफ से खेलते हुए शॉन मार्श ने IPL के पहले सीजन साल 2008 में कुल 616 रन बनाए थे। ऐसे में यशस्वी जायसवाल ने 15 साल बाद IPL का पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया। यशस्वी के शानदार प्रदर्शन को देख कर यह माना जा रहा है कि जल्द ही उन्हें भारतीय टीम में एंट्री मिलने वाली है।

calender
20 May 2023, 10:10 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो