SRH vs RCB Pitch Report: राजीव गांधी स्टेडियम में होगा बल्लेबाजों का बोलबाला या गेंदबाजों को मिलेगी मदद, टॉस की रहेगी अहम भूमिका

IPL 2023 के 65वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टक्कर सनराइजर्स हैदराबाद के साथ होगी। हैदराबाद की टीम पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है, ऐसे में बैंगलोर का खेल बिगाड़ने के इरादे से ऑरेंज आर्मी मैदान पर उतरेगी।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 के 65वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टक्कर सनराइजर्स हैदराबाद के साथ होगी। हैदराबाद की टीम पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है, ऐसे में बैंगलोर का खेल बिगाड़ने के इरादे से ऑरेंज आर्मी मैदान पर उतरेगी। वहीं अंतिम चार में जगह बनाने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को इस मुकाबले हर हाल में जीत हासिल करनी होगी।

बैंगलोर ने पिछले मुकाबले में दर्ज की थी बड़ी जीत -

IPL 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अब तक कुल 12 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से उसने 6 मुकाबलों में जीत दर्ज की है, तो इतने ही मुकाबलों में टीम ने हार का सामना किया है। बता दें कि फाफ डु प्लेसिस की टीम अंक तालिका में 12 अंको के साथ पांचवें पायदान पर मौजूद है।

बैंगलोर ने अंतिम मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन किया था और राजस्थान रॉयल्स को 112 रन के बड़े अंतर से मात दी थी। बल्लेबाजी में फाफ डु प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल के बल्ले से खूब रन बरस रहा है, तो विराट कोहली भी रंग जमाने में कामयाब रहे हैं। गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज और वेन पार्नेल नई गेंद से बेहद कारगर साबित हुए हैं।

हैदराबाद बिगाड़ सकती है बैंगलोर का खेल -

IPL 2023 के प्लेऑफ की रेस से सनराइजर्स हैदराबाद बाहर हो चुकी है। गुजरात टाइटंस के खिलाफ आखिरी मुकाबले में मिली हार ने टीम के सफर पर पूर्ण विराम लगा दिया है। ऐसे में एडेन मार्करम के नेतृत्व में हैदराबाद की टीम बैंगलोर का अंतिम चार में खेलने का सपना तोड़ने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। इस सीजन हैदराबाद के बल्लेबाजों का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है, तो वहीं गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार को छोड़कर अन्य सभी गेंदबाजों का हाल बेहाल रहा है।

जानिए पिच का मिजाज -

हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की पिच से बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों को ही मदद मिलती है। बीच के ओवरों में स्पिन गेंदबाज बड़ा भूमिका निभा सकते हैं। सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेले गए आखिरी मुकाबले में इस मैदान पर कुल 367 रन बने थे और महज 9 विकेट गिरे थे।

राजीव गांधी स्टेडियम के आंकड़े -

इंडियन प्रीमियर लीग में राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम पर अब तक कुल 69 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 30 मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने बाजी मारी है। वहीं 39 मुकाबलों में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम जीत दर्ज की है। सनराइजर्स हैदराबाद के घरेलू मैदान पर पहली पारी में औसत स्कोर 159 रन का है।

calender
18 May 2023, 06:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो