RCB Head Coach: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हेड कोच बना यह दिग्गज, बांगर-हेसन हुए बर्खास्त

RCB Head Coach: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने IPL 2024 के लिए अपने नए प्रमुख कोच की घोषणा कर दी है. आगामी सीजन के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने एंडी फ्लावर को हेड कोच बनाने की घोषणा की है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

RCB Head Coach IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने IPL (इंडियन प्रीमियर लीग 2024) के आगामी सीजन के लिए अपने नए प्रमुख कोच की घोषणा कर दी है. इससे पहले उन्होंने कोच संजय बांगर और डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशन माइक हसन से अलग होने की जानकारी दी. आगामी सीजन के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने एंडी फ्लावर को हेड कोच बनाने की घोषणा की है.

बता दें कि एंडी फ्लावर के पास कोचिंग का सालों का अनुभव है. बतौर कोच एंडी फ्लावर ने PSL (पाकिस्तान सुपर लीग), द हंड्रेड, इंटरनेशनल लीग टी20, टी10 आदि टूर्नामेंट जीते हैं. उन्होंने इंग्लैंड टीम क्रिकेट की कोचिंग की, उस दौरान इंग्लैंड ने होम एंड अवे में एशेज सीरीज जीती. साल 2010 में इंग्लैंड ने टी20 विश्व कप जीता, उस दौरान एंडी फ्लावर ही टीम के कोच थे.

वह इंग्लैंड क्रिकेट टीम को टेस्ट में नंबर 1 पर लेकर गए. ना सिर्फ कोचिंग बल्कि उनका क्रिकेट करियर भी शानदार रहा. उन्होंने 63 टेस्ट मैचों में 51.54 की एवरेज से कुल 4794 रन बनाए, इस दौरान उनके बल्ले से 12 शतक निकले. इसके आलावा एंडी फ्लावर ने 213 एकदिवसीय मुकाबलों में कुल 6786 रन बनाए. क्रिकेट खेलते हुए और कोचिंग की भूमिका, दोनों में एंडी फ्लावर का भारत में रिकॉर्ड अच्छा रहा है.

संजय बांगर और माइक हसन का कॉन्ट्रैक्ट खत्म -

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इससे पहले जानकारी दी थी कि प्रमुख कोच संजय बांगर और डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशन माइक हसन का कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया है. टीम दोनों के कॉन्ट्रैक्ट को आगे नहीं बढ़ा रही है. टीम ने संजय बांगर और माइक हसन का शुक्रिया किया, जो पिछले 4 सीजन टीम के साथ जुड़े रहे.

एंडी फ्लावर ने हेड कोच बनने के बाद दी प्रतिक्रिया -

वहीं एंडी फ्लावर ने हेड कोच नियुक्त होने के बाद कहा कि, "मुझे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ जुड़ने पर बहुत गर्व हो रहा है. मुझे टीम के साथ कार्य करने में काफी खुशी होगी. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम की फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा है और मैं चिन्नास्वामी में उस माहौल का साक्षी बनने को लेकर काफी उत्साहित हूं. मैं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम को आगे ले जाने के लिए कार्य करूंगा. फाफ डुप्लेसिस के साथ एक बार फिर कार्य करने को लेकर उत्साहित हूं, हम पहले एक साथ रह चुके हैं. एक दूसरे को और बेहतर और मजबूत करने की कोशिश करूंगा."

calender
04 August 2023, 07:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो