SRH vs DC: हैदराबाद के खिलाफ मिली जीत का फीका पड़ा जश्न, दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान पर लगा भारी भरकम जुर्माना

दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने सोमवार को IPL 2023 के 34वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 7 रन से हरा दिया। दिल्‍ली की जीत के बाद कप्‍तान डेविड वॉर्नर को भारी भरकम जुर्माना भरना पड़ा। जानिए मुकाबले के बीच दिल्‍ली कैपिटल्‍स से क्‍या गलती हुई।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान डेविड वॉर्नर पर BCCI (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) ने 12 लाख रुपए का भारी भरकम जुर्माना लगाया है। ऐसा इसलिए हुआ क्‍योंकि दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने सोमवार 24 अप्रैल को IPL 2023 के 34वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ धीमी ओवर गति बरकरार रखी।

बता दें कि दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने सनराइजर्स हैदराबाद को मात देकर इस सीजन की अपनी दूसरी जीत दर्ज की। दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट स्‍टेडियम पर खेले गए मुकाबले में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर कुल 144 का स्‍कोर खड़ा किया।

जिसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 के नुकसान पर महज 137 रन ही बना सकी। वहीं दिल्‍ली कैपिटल्स के गेंदबाज समय पर अपने 20 ओवर पूरे नहीं कर पाए, जिसके चलते डेविड वॉर्नर पर जुर्माना लगाया गया।

IPL ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि, "दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान डेविड वॉर्नर पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है, क्‍योंकि उनकी टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट स्‍टेडियम में धीमी ओवर गति बरकरार रखी। चूंकि यह दिल्ली की टीम का पहला अपराध है, तो कप्‍तान पर जुर्माना लगाया गया है।"

गौरतलब है कि दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए इस सीजन (IPL 2023) की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही थी। दिल्‍ली कैपिटल्स को शुरुआती पांच मुकाबलों में लगातार हार का सामना करना पड़ा और फिर उसने अपने घरेलू मैदान पर कोलकाता नाईट राइडर्स को मात देकर जीत का खाता खोला।

ज्ञात हो कि दिल्‍ली कैपिटल्‍स की यह 7 मुकाबलों में दूसरी जीत रही और IPL 2023 की प्‍वाइंट्स टेबल में दिल्ली की टीम 10वें यानी आखिरी स्‍थान पर कायम है। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद की यह 7 मुकाबलों में पांचवीं हार रही और हैदराबाद अंक तालिका में 9वें स्‍थान पर काबिज है।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद शनिवार 29 अप्रैल को एक बार फिर आमने- सामने होंगे। दिल्‍ली और हैदराबाद के बीच यह मुकाबला दिल्‍ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्‍टेडियम में खेला जाएगा।

calender
25 April 2023, 04:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो