IPL 2023: जीत के जश्न में विराट कोहली मैदान पर कर गए बड़ी गलती, BCCI ने ठोका 24 लाख का जुर्माना

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का नेतृत्व करने वाले विराट कोहली पर 24 लाख का जुर्माना लगा है। कोहली के साथ- साथ टीम के सभी खिलाड़ियों पर 6 लाख का जुर्माना लगाया गया है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

फाफ डू प्लेसिस के पूरी तरह से फिट ना होने की वजह से विराट कोहली पिछले दो मुकाबलों से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का नेतृत्व कर रहे हैं। खास बात यह है कि दोनों ही मुकाबलों में विराट कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रदर्शन लाजवाब रहा है और टीम ने दोनों ही मुकाबलों में शानदार जीत हासिल की है।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भी विराट कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रदर्शन टॉप क्लास (अव्वल दर्जे) रहा, मगर जीत की खुशी में विराट कोहली से मैदान पर एक बड़ी चूक हो गई।

विराट कोहली पर लगा 24 लाख का जुर्माना -

बता दें कि राजस्थान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में स्लो ओवर रेट के चलते विराट कोहली पर 24 लाख का जुर्माना लगाया गया है। एक अकेले विराट ही नहीं, बल्कि टीम के सभी खिलाड़ियों पर 6 लाख का जुर्माना लगाया गया है। IPL 2023 में यह दूसरा मौका है, जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम पर स्लो ओवर रेट की वजह से जुर्माना लगाया गया है। पहले मुकाबले में फाफ डू प्लेसिस टीम की कप्तानी कर रहे थे और उन पर 12 लाख रूपए का जुर्माना लगाया गया था।

विराट पर बैन का खतरा -

IPL 2023 में दो बार स्लो ओवर रेट की वजह से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम पर जुर्माना लग चुका है। अगर यही गलती टीम के गेंदबाज तीसरी बाद दोहराते हैं, तो टीम के कप्तान पर 30 लाख के जुर्माने के साथ- साथ एक मैच का बैन भी लगेगा।

यानी टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली पर अब बैन का खतरा भी मंडराने लगा है। विराट कोहली ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में टॉस के वक्त बताया था कि वह आने वाले कुछ मुकाबलों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को दी थी मात -

बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को रोमांचक मुकाबले में 7 रनों से करारी शिकस्त दी थी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए थे, जिसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम 6 विकेट खोकर महज 182 रन ही बना सकी थी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से फाफ डू प्लेसिस ने 62 रन और ग्लेन मैक्सवेल ने 77 रनों की तूफानी पारी खेली थी।

calender
25 April 2023, 11:38 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो