Team India: सुनील गावस्कर ने भारतीय टीम पर साधा निशाना, रोहित शर्मा के बयान को लेकर कही ये बड़ी बात

Team India: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के मुताबिक टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा से ज्यादा अभ्यास करना बेहद जरूरी होता है. हालांकि, दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने इस विचार का खंडन करते हुए तर्क दिया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Team India: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से भारत की करारी हार के बाद रोहित शर्मा को बेहद अफसोस है. वहीं भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का आयोजन इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के समाप्त होते ही किया गया. जिसके लिए भारतीय क्रिकेट टीम सही से अभ्यास भी नहीं कर पाई. अब इसी को लेकर भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने भारतीय टीम पर निशाना साधा है.

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के मुताबिक टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा से ज्यादा अभ्यास करना बेहद जरूरी होता है. हालांकि, दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने इस विचार का खंडन करते हुए तर्क दिया है कि यह वरिष्ठ खिलाड़ी हैं, जो तैयारी के लिए समय से पहले यात्रा करने से बचते हैं. क्योंकि वे जानते हैं कि टीम में उनकी जगह सुरक्षित बनी हुई है.

सुनील गावस्कर ने एक समाचार एजेंसी को बताया कि, "हम किस तरह की तैयारी की बात कर रहे हैं? अब वे वेस्टइंडीज चले गए हैं. आपके सामने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का उदाहरण है. क्या आप कोई मैच खेल रहे हैं? तो फिर ये 20-25 दिन वाली बात क्या है?"

बता दें कि एक महीने की छुट्टी के बाद, भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज दौरे के साथ फिर से अपने अभियान की शुरुआत की और पिछले हफ्ते डोमिनिका में शानदार पारी की जीत के साथ दो मैचों की सीरीज में 1-0 की हासिल कर ली. वहीं अब भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला 20 जुलाई से 24 जुलाई तक खेला जाएगा.

सुनील गावस्कर ने कहा कि, "वेस्टइंडीज आज जो टीम है, आप टेस्ट मैच से एक दिन पहले जा सकते हैं और फिर भी उन्हें हरा सकते हैं. लेकिन इससे हमें इस तथ्य से अनभिज्ञ नहीं होना चाहिए कि जब आप तैयारी के बारे में बात करें, तो इसके बारे में वास्तविक रहें. 15 दिन पहले जाकर दो वॉर्म-अप मैच खेलें. मुख्य लोग आराम कर सकते हैं, लेकिन रिजर्व के लोग, सीमांत खिलाड़ी, वास्तव में उन कुछ लोगों को चुनौती दे सकते हैं जो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं."

calender
17 July 2023, 05:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो