AAP नेता सत्येंद्र जैन के खिलाफ होगी CBI जांच, गृह मंत्रालय ने इस मामले में दिया आदेश

Satyendar Jain: आप नेता सत्येंद्र जैन पहले से ही तिहाड़ जेल में बंद हैं. अब उनके खिलाफ एक अन्य मामले में सीबीआई जांच करेगी. गृह मंत्रालय ने सीबीआई को यह आदेश दिया है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Satyendar Jain News: दिल्ली में आम आदमी पार्टी के मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. पार्टी के अलग-अलग नेताओं पर शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी लगातार जांच कर रही है. अब तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली सरकार में पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ सीबीआई जांच होगी. सूत्रों के अनुसार गृह मंत्रालय ने भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं. जैन पर ठग सुकेश चंद्रशेखर से प्रोटेक्शन मनी के रूप में 10 करोड़ रुपये की उगाही का आरोप है.

जैन पर प्रोटेक्शन मनी वसूलने का आरोप

सूत्रों के अनुसार जैन और तिहाड़ जेल के पूर्व डीजी संदीप गोयल पर तिहाड़ जेल में जबरन वसूली का रैकेट चलाने और दिल्ली की विभिन्न जेलों में बंद हाई प्रोफाइल कैदियों से प्रोटेक्शन मनी वसूलने का आरोप है. सुकेश ने जैन और संदीप के साथ तिहाड़ के अन्य अधिकारियों राजकुमार और मुकेश पर 2019-22 के बीच 12.50 करोड़ रुपये वसूलने के भी गंभीर आरोप लगाए हैं. सुकेश ने आरोप लगाया कि अधिकारियों ने अपने सरकारी पर का दुरुपयोग करते हुए जेल में बंद कैदियों को जेल मैन्युअल के खिलाफ कई सुविधाएं मुहैया करवाई थीं.

उपराज्यपाल से की थी शिकायत

ठग सुकेश चंद्रशेखर ने इससे संबंध में दिल्ली के उपराज्यपाल को एक शिकायत भी भेजी थी. इस मामले में दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने गृह मंत्रालय से फरवरी में सीबीआई जांच की सिफारिश की थी. सीबीआई ने पिछले साल नवंबर में उपराज्यपाल को बताया था कि सत्येंद्र जैन तिहाड़ जेल से एक हाई-प्रोफाइल जबरन वसूली रैकेट चला रहे हैं. आपको बता दें कि ईडी ने जैन को मई 2022 में घन शोधन के मामले में गिफ्तार किया था और वह तिहाड़ जेल में बंद हैं.

calender
30 March 2024, 01:56 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो