छिंदवाड़ा: बच्चों ने लगाया तिलक, शिक्षक ने की मारपीट

जब छात्रों ने अपने साथ हुई घटना की जानकारी परिजनों को जानकरी दी, तब मामला तूल पकड़ता देख विभाग ने शिक्षक को स्कूल से हटा दिया

Janbhawana Times
Janbhawana Times

संबाददाता- मोहित साहू (छिंदवाड़ा, मध्यप्रदेश)

मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश के छिंदवाडा में छात्रों के माथे पर तिलक देख कर एक शिक्षक भड़क गया और छात्रों की पिटाई भी कर दी। जब छात्रों ने अपने साथ हुई घटना की जानकारी परिजनों को दी, तब मामला तूल पकड़ता देख विभाग ने शिक्षक को स्कूल से हटा दिया।

दरअसल मामला छिंदवाडा जिले के बिछुआ ब्लाक के घोराड़ माध्यमिक स्कूल का है। रोज की तरह कुछ छात्र अपने माथे पर तिलक लगाकर स्कूल जाते है, कल बुधबार को भी बच्चे अपने माथे पर तिलक लगाकर गए थे। शिक्षक ओमप्रकाश ढोके को छात्रों का इस तरह तिलक लगाकर स्कूल आना नागवार गुजरा और उन्होंने छात्रों की पिटाई कर दी। सभी 7 छात्र छठवी और सातवी क्लास के हैं।

छात्रों ने अपने साथ हुई घटित घटना की शिकायत परिजनों को की, इसके बाद छात्रों के परिजनों और छात्रों ने पुलिस चौकी खमारपानी में शिकायत करने के बाद विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी से भी शिकायत की। हंगामा बढ़ता देख विभाग ने शिक्षक ओमप्रकाश ढोके को घोराड़ स्कूल से हटाकर आमझिरी स्कूल में पदस्त कर दिया है।

बच्चों ने बताया कि तिलक लगाकर आने पर शिक्षक ने हमारी पिटाई की, पिटाई के दौरान शिक्षक इस बात से भी नाराज था कि गांव के मंदिर में तेज आवाज में गाना क्यों बजाते हो। वहीं मामले को देख कार्यालय सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग ने संज्ञान में लिया जनजातीय कार्य विभाग आयुक्त सतेंद्र सिंह मरकाम का कहना है सम्बंधित विकास खण्ड अधिकारी का प्रतिवेदन प्राप्त हुआ है।

लिखा है बच्चे तिलक लगाकर स्कूल आए तो शिक्षक के द्वारा डांट फटकार लगाई गई, हम इसकी और विस्तृत जांच कराएंगे। प्राथमिक रूप से पाया गया तो हमने उस टीचर के विरुद्ध कार्रवाई की और स्कूल से हटाया है।

calender
21 October 2022, 03:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो