JDU ने बिहार में 16 प्रत्याशियों की जारी की लिस्ट, देखिए किसे मिला टिकट

Loksabha Election 2024: जेडीयू ने 2024 के लोसभा चुनाव के लिए 16 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. इसमें कुछ पुराने नामों के साथ नए नामों को शामिल किया गया है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

JDU Candidates List 2024: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने 2024 के लोसभा चुनाव के लिए 16 उम्मीदवारों की लिस्ट का ऐलान कर दिया है. बिहार में एनडीए ने सीट बंटवारे पहले ही कर दिया था. इसमें भारतीय जनता पार्टी को 17 सीट औक जेडीयू को 16 सीट, चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी को 5 सीट, जीतन राम मांझी के हम पार्टी को एक सीट, उपेंद्र कुशवाहा को एक सीट पर सहमति बनी थी. नई लिस्ट में पार्टी ने कई पुराने चेहरे और बहुत से नए चेहरों को मौका दिया है. जोकि चुनाव मैदनी में उतरने के लिए तैयार होंगे.

जेडीयू ने इनको दिया टिकट

मुंगेर-ललन सिंह

बांका-गिरधारी यादव

सुपौल-दिलेश्वर कामत

मधेपुरा-दिनेश चंद्र यादव

जहानाबाद- चंदेश्वर चंद्रवंशी

शिवहर-लवली आनंद

सीतामढ़ी-देवेश चंद्र ठाकुर

वाल्मीकिनगर-सुनील महतो

पूर्णिया-संतोष कुशवाहा

किशनगंज-मास्टर मुजाहिद आलम

कटिहार-दुलालचंद गोस्वामी

गोपालगंज-आलोक सुमन

भागलपुर-अजय मंडल

नालंदा-कौशलेंद्र कुमार

झंझारपुर-रामप्रीत मंडल

सीवान- विजय लक्ष्मी

बिहार में 40 सीटों पर होगी वोटिंग

लोकसभा चुनाव 2024 में बिहार की 40 सीटों पर मतदान होंगे. पिछले लोकसभा चुनाव 2019 में एनडीए को बड़ी जीत मिली थी. तब जेडीय़ू और बीजेपी 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ी थी और लोजपा 6 सीटों पर. इसमें बीजेपी को 17-17 सीटों पर जीत मिली थी. इस बार सीटिंग सीट में बदलाव किए गए हैं. सीवान सीट से कविता देवी का टिकट कट गया है. इस सीट से विजय लक्ष्मी को टिकट मिला है. आपको बता दें कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए जेडीयू ने अपने 12 मौजूदा सांसदों को एक बार फिर से टिकट दिया है.

calender
24 March 2024, 01:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो