Rajasthan News: जयपुर की केमिकल फैक्ट्री में लगी आग, हादसे में 5 लोगों की मौत

Rajasthan News: जयपुर के बस्सी में एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगने से कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और दो घायल हो गए.

JBT Desk
JBT Desk

Rajasthan News: राजस्थान से एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां पर जयपुर के बस्सी में एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगने से कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और दो घायल हो गए. मौके पर दमकल की नौ गाड़ियां मौजूद. इस बात की जानकारी डीसीपी (पूर्व) कावेंद्र सिंह सागर ने दी है.

बस्सी के सीएफओ ने बताया कि ''हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई है, यह एक अवैध फैक्ट्री है. फैक्ट्री का मालिक भी यहां नहीं है. यहां पर केमिकल के कई ड्रम हैं और अंदर क्या है इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है. फायर टेंडर की 8 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. 

नहीं ले जाने दिए शव

जानकारी के मुताबिक, हादसे के बाद एंबुलेंस मौके पर पहुंची. घायलों को तुरंत अस्पताल भेजा गया लेकिन ग्रामीणों ने शवों को उठाने नहीं दिया. ग्रामीणों का आरोप है कि फैक्ट्री में आग से बचाव के कोई इंतजाम नहीं थे. चारों तरफ से बंद फैक्ट्री से बाहर निकलने के पर्याप्त रास्ते नहीं थे. आग में झुलसे मजदूरों के लिए फैक्ट्री मालिक को जिम्मेदार ठहराया गया. लोगों का कहना है कि फैक्ट्री मालिक की लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ है.

पुलिस ने खाली कराया इलाका

केमिकल फैक्ट्री में लगी आग इतनी ज्यादा खतरनाक थी कि इससे निकला धुआं दूर से ही देखा जा सकता है. मौके पर आधा दर्जन से ज्यादा दमकल की गाड़िया लानी पड़ी. जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने एहतियात के लिए पूरे इलाके को काली करा दिया है. 

आगे की खबर अपडेट की जा रही है....
 

calender
23 March 2024, 11:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो