यूजर्स के लिए खुशखबरी, जुकरबर्ग ने किया वॉट्सऐप चैनल का ऐलान

मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने वॉट्सएप चैनल को लेकर एक बड़ा अपडेट दिया है जिसके माध्यम से यूजर्स अपनी हॉबीज, स्पोर्ट्स टीम और स्थानीय अधिकारियों से अपडेट पा सकते हैं।

calender
09 June 2023, 02:42 PM IST

गुरुवार को मेटा के फाउंडर और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने वॉट्सऐप चैनल का एलान कर दिया। वॉट्सऐप को बहुत जल्द नए अपडेट्स के साथ वॉट्सऐप यूजर्स के लिए लॉन्च कर दिया जाएगा। वॉट्सऐप चैनल एडमिन के लिए टेक्स्ट मैसेज, फोटो, वीडियो, स्टिकर और पोल भेजने के लिए वन वे ब्रॉडकास्ट टूल है।


अपडेट नाम से जुड़ेगा नया टैग 
वॉट्सऐप चैनल के लिए एक नया टैग जोड़ेगा जिसे अपडेट नाम दिया गया है। इस टैग पर क्लिक करते ही यूजर्स लोगों और संगठनों से ज़रूरी अपडेट्स पा सकेंगे। वॉट्सऐप चैट, स्टेटस और कॉलिंग फीचर्स के अलावा ये एक नया स्थान होगा जहाँ पर आप अपने परिवार, दोस्तों और कम्युनिटी के साथ मिलेंगे। 


अपनी पसंद के अनुसार चुनिए चैनल 
जुकरबर्ग ने ऐलान किया कि यूजर्स अपनी हॉबीज, स्पोर्ट्स टीम और स्थानीय अधिकारियों से अपडेट पा सकते हैं जिसके लिए उन्हें अपने पसंद के वॉट्सएप चैनल्स से जुड़ना होगा जो अपडेट टैब के अंदर मौजूद रहेंगे। वॉट्सऐप ग्रुप्स की तरह इसमें भी चैनल एडमिन होगा जो लोगो को ऑनलाइन पोस्ट किए गए इनविटेशन लिंक के माध्यम से आमंत्रित कर सकता है। वॉट्सएप चैनल्स में एडमिन की व्यक्तिगत जानकारी लोगों को नहीं दिखाई जाएगी जिसमें एडमिन का फ़ोन नंबर शामिल होंगा। किसी चैनल से जुड़ने पर लोगों को भी एक दूसरे की पर्सनल डिटेल्स नहीं मिलेंगी। 

मार्क जुकरबर्ग का एलान, जल्द लाॉन्च होगा वॉट्सऐप चैनल
मार्क जुकरबर्ग का एलान, जल्द लाॉन्च होगा वॉट्सऐप चैनल Google


भविष्य से जुड़ेंगे और भी फीचर्स 
जुकरबर्ग ने बताया अभी वॉट्सएप चैनल एंड टू एंड इनक्रिप्टेड नहीं होंगे लेकिन भविष्य में इसे एंड टू एंड एन्क्रिप्टेड किया जा सकता है। हालांकि अभी लिमिटेड फॉलोअर्स के लिए एंड टू एंड चैनल के उम्मीदें हैं और ये एडमिन पर निर्भर करेगा कि वो अपने चैनल को सब्सक्राइब करने की अनुमति किसे देता है और किसे नहीं। भविष्य में इन चैनलों में पेमेंट सर्विस का भी एक ऑप्शन जोड़ा जा सकता है।   
 

calender
09 June 2023, 02:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो