Google Pay ने बाजार में पेश किया साउंडबॉक्स, यूजर्स को मिलेगी ये सुविधा

Google Pay Sound Box : गूगल पे ने भारतीय व्यापारियों के लिए Google Pay साउंडबॉक्स लॉन्च कर दिया है. यह पेटीएम के साउंडबॉक्स की तरह ही काम करता है और पेमेंट रिलीव होने का अलर्ट बताता है.

JBT Desk
JBT Desk

Google Pay Sound Box Launch : देश में डिजिटल पेमेंट का तेजी से विस्तार हो रहा है. आज खरीदारी के लिए लोग गूगल पे, पेटीएम और फोन पे जैसे अन्य ऑनलाइन पेमेंट प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं. अब Google Pay ने अपने यूजर्स के लिए बड़ी सुविधा की शुरुआत की है. गूगल पे ने भारतीय व्यापारियों के लिए साउंडबॉक्स लॉन्च किया है. कंपनी का ये साउंटपॉड एक ऑडियो डिवाइस है, जो व्यापारियों के आवाज के माध्यम से पेमेंट रिसीव होने का अलर्ट बताएगा. यह सर्विस पेटीएम (Paytm) के साउंडबॉक्स की तरह काम करती है.

Google Pay ने पेश किया साउंडबॉक्स

ऑनलाइन पेमेंट प्लेटफॉर्म पेटीएम और फोनपे ने साउंडबॉक्स सर्विस को पहले ही शुरू कर दिया था. अब गूगल पेट का यूज करने वाले मर्चेंट्स को भी गूगल एक साउंडबॉक्स देगा जो उनके क्यूआर कोड के जरिए होने वाली पेमेंट्स को ट्रैक करने में मदद करेगा. कंपनी ने इस साउंडबॉक्स को पहले की लॉन्च किया था, लेकिन अब इसे सभी यूजर्स के लिए पेश कर दिया गया है. गूगल पेय ने एक प्रेस नोट जारी करते हुए कहा कि उन्हें अपने मर्चेंट से सकारात्मक प्रतिक्रियाएं मिली हैं, इसलिए अब उन्होंने अपनी इस सर्विस को बड़े लेवल पर यानी आम यूजर्स के लिए लॉन्च करने का फैसला किया है.

Google Pay साउंडबॉक्स में क्या है खास

गूगल पे साउंडबॉक्स के तहत भारत के मर्चेंट यानी व्यापारियों को डेली और वार्षिक दोनों तरह की सर्विस मिलेगी. मर्चेंट डेली प्लान के लिए 499 रुपये की वनटाइम या 5 रुपये प्रतिदिन की फीस देकर साउंडबॉक्स का इस्तेमाल कर सकते हैं. वहीं वार्षिक प्लान के लिए एक बार में 1499 रुपये की फीस जमा करनी होगी, जिसमें यूजर्स को 500 रुपये की बचत होगी. इसके अलावा व्यापारी गूगल पेय के क्यूआर कोड के जरिए 400 पेमेंट्स रिसीव करेंगे, उन्हें कैशबैक भी दिया जाएगा. इसका सर्विस का इस्तेमाल करने के लिए Google Pay Business App डाउनलोड करना होगा.

calender
24 February 2024, 09:43 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो