Ajab-Gajab : बच्चे चाहकर भी इस मॉल में नहीं ले सकते एंट्री, गेट में तैनात रहते हैं बाउंसर्स

London News : लंदन में द ग्लेड्स मॉल इस शुक्रवार से बच्चों की एंट्री पर बैन लग जाएगा. बच्चों को उनके पेरेंट्स के साथ ही मॉल में प्रवेश की इजाजत नहीं होगी.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

London News : बच्चों को घूमना-फिरना, शॉपिंग करना बहुत अच्छा लगता है. माता-पिता अपने बच्चों को अकसर कहीं बाहर घूमाने लेकर जाते हैं. आज के समय में तो हजारों मॉल खुल गए हैं. जिनमें मूवी से लेकर गेम्स एक्टिविटी भी होती है. मॉल में जाकर बच्चे बहुत एंजॉय करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं एक ऐसा मॉल भी है जहां पर बच्चों को एंट्री नहीं मिल सकती. यहां तक कि वह अपने माता-पिता के साथ भी मॉल में प्रवेश नहीं कर सकते हैं.

इस देश में लगा है बैन

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दक्षिण पूर्व लंदन में द ग्लेड्स नामक मॉल स्थित है. इस मॉल में इस शुक्रवार से बच्चों की एंट्री पर बैन लग जाएगा. इस फैसले के तहत कोई भी बच्चा मॉल में प्रवेश नहीं कर सकता इसके लिए मॉल के गेट पर मार्शल तैनात किए गए हैं, ताकि बच्चे अंदर न आएं. मॉल के मालिकों का कहना है कि बच्चों को उनके पेरेंट्स के साथ ही मॉल में प्रवेश की इजाजत नहीं होगी.

क्यों लिया फैसला

द ग्लेड्स नामक मॉल के मालिकों का कहना है कि 25 जुलाई से बच्चों की गर्मी की छुट्टियां हो रही हैं. उन्हें डर है कि बच्चे अंदर आकर उत्पात मचा सकते हैं. आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ऐसे कई मामले देखने को मिले हैं. वहीं अमेरिका में तो सामूहिक गोलीबारी तक के मामले देखे गए हैं, जिसके कारण मॉल प्रबंधन डरा हुआ है.

पुलिस ने मॉल मालिकों को दी मंजूरी

मॉल मालिकों की समस्या और उनकी बातों को सुनकर पुलिस ने उनके फैसले को मंजूरी दे दी है. हालांकि लोगों का कहना है कि यह एक बेकार जगह है और उपद्रवी किशोरों से भरी हुई है. लोगों का कहना है कि बच्चे यहां उत्पात मचाते हैं और दंगा करते हैं. लेकिन अधिकतर गिरोह में नहीं आते हैं. पिछली बार ऐसा ही मामला सामने आया था तब पुलिस अधिकारी भी घायल हो गए थे.

calender
17 July 2023, 01:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो