मां ने जन्म देकर बच्चे को छोड़ा, तो कुनबा ने पिलाया दूध एक अनोखी घटना रूला देगी

Viral News: एक अनोखी घटना जिसे पढ़कर आप अचंभित होने वाले हैं, जिसमें एक गोरिल्ला मां अपने बच्चे को जन्म देने के बाद छोड़ देती है. और पहचाने से इनकार कर देती है. जिसके बाद उस बेबी गोरिल्ला की परवरिश एक कर्मचारी करता है.

JBT Desk
JBT Desk

Viral News: संसार में मां से बढ़कर किसी को नहीं रखा जाता है, क्योंकि वह दुख-सुख में अपने बच्चे के साथ खड़ी रहती है. मगर वर्तमान समय में हर दिन कुछ नई तरह की घटनाएं सामने आती है. जिसे सुनकर ही हमारे आंखों में आंसू आ जाता है. दरअसल एक ऐसी ही घटना सामने आ रही है, जिसमें बताया जा रहा है कि एक मां जन्म के कुछ घंटों बाद ही अपने बच्चे को छोड़ देती है. इतना ही नहीं उसे अपनी गोद में लेने से इनकार तक कर देती है. 

इस घटना के बारे में जब लोगों को जानकारी मिली तो उन्होंने अनोखा तरीका अपनाकर उस बच्चे के मां-बाप बन गए. और उसे अपना लिया कर दूध पिलाया, कहानी पढ़कर आप रोने लगेंगे.

क्या है पूरी कहानी

मिली जानकारी अनुसार टेक्सास के फोर्ट वर्थ चिड़ियाघर में एक महीने की बात है जब एक सेकानी नाम की एक महिला गोरिल्ला ने अपने बच्चे को जन्म देने के बाद उसे पटक-पटक कर मारती है. जिसके बाद जू के कर्मचारियों ने उस बच्‍चे को दूध पिलाया. उसका नाम जमीला रखा, मगर दरअसल कुछ ही घंटों बाद सेकानी अपने बच्‍चे पहचानने से इनकार कर दिया था. जबकि जू के कर्मचारियों ने उस बेबी गोरिल्ला को खुद ही प्यार दुलार करने लगे. 

गोरिल्ला का कपड़ा है शानदार

वहीं जानकारी मिल रही है कि, चिड़ियाघर के कर्मचारियों ने बेबी गोरिल्ला के लिए एक सूट भी बनवाया. साथ ही खुद कर्मचारी भी फर से बने सूट पहन रहे हैं ताकि वह गोरिल्ला की मां की तरह दिख सकें. कर्मचारी उस बच्चे के दूध पिलाकर, लोरी सुनाते हैं, प्यार करते हैं. जिससे उस मां की तरह ही हर चीज महसूस हो सके. बेबी गोरिल्ला को मां का प्यार मिल सके इसके लिए एक दूसरे मादा गोर‍िल्‍ला को भी ट्रेनिंग दी जा रही है, जिससे कि वह बेबी गोरिल्ला को मां की तरह ही प्यार सर सके. कर्मचारियों का कहना है कि फर के जैकेट इसलिए पहन रहे हैं कि ताकि बेबी गोरिल्ला को घूमते समय अपनी मां को पकड़ने की आदत है. जिससे बेबी गोरिल्ला चल फिर सके. और कर्मचारी लगातार जैकेट पहन कर उस मासूम बच्चे के साथ रह रहे हैं. 

calender
14 March 2024, 04:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो