Amazon Layoff : अमेजन में नहीं रुक रहा छंटनी का सिलसिला, कंपनी ने अब 5 फीसदी कर्मचारियों को किया बाहर

Amazon Layoff Data : अमेजन ने गुरुवार 18 जनवरी को छंटनी के बारे में जानकारी दी. कंपनी ने कहा कि वह अपने Buy With Prime यूनिट से 5 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी करने जा रही है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Amazon Layoff 2024 : दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) ने नए साल की शुरुआत में अपने कर्मचारियों को बड़ा झटका दिया है. कंपनी ने एक बार फिर बड़ी संख्या में वर्कर्स को नौकरी से निकाल दिया है. छंटनी का ये सिलसिला पिछले साल से जारी है जो अबतक नहीं थमा है. जानकारी के अनुसार अमेजन ने गुरुवार 18 जनवरी को छंटनी के बारे में जानकारी दी. कंपनी ने कहा कि वह अपने Buy With Prime यूनिट से 5 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी करने जा रही है. कंपनी ने इस यूनिट की शुरुआत साल 2022 में की थी.

5 फीसदी कर्मचारियों की छंटनी

अमेजन ने साल 2022 में Buy With Prime यूनिट की शुरुआत की थी. अब कंपनी ने इस यूनिट के 5 फीसदी कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का फैसला किया है. इस प्लेटफॉर्म की शुरुआत व्यापारियों की मदद करने और लॉजिस्टिक्स नेटवर्क को बेहतर करने के लिए की गई थी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अमेजन के इस फैसले के बाद यूनिट में काम करने वाले 30 से ज्यादा एंप्लाइज पर इस छंटनी का असर पड़ेगा. कंपनी ने कहा कि छंटनी का शिकार हुए वर्कर्स को कंपनी दूसरे यूनिट या किसी और कंपनी में नौकरी दिलवाने में मदद करेगी.

पहले भी किया था छंटनी का ऐलान

अमेजन ने इससे पहले अपने लाइव स्ट्रमिंग प्लेटफॉर्म चलाने वाली फर्म ट्विच में बड़े स्तर पर छंटनी का ऐलान किया था. एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने ट्विच से लगभग 35 प्रतिशत कर्मचारियों को नौकरी से निकालने वाली है. इसके अलावा गूगल ने भी कर्मचारियों की छंटनी का प्लान बनाया है. जिसमें बड़ी संख्या में वर्कर्स प्रभावित होने वाले हैं.

calender
20 January 2024, 07:16 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो