Diwali Bonus 2023: मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, खाते में आएंगे इतने पैसे?

Diwali Bonus 2023: केंद्र सरकार ने अर्धसैनिक बलों सहित ग्रुप सी और गैर-राजपत्रित ग्रुप बी रैंक के अधिकारियों के लिए दिवाली बोनस को मंजूरी दे दी है, जिसकी अधिकतम सीमा 7,000 रुपये है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Diwali Bonus 2023: केंद्रीय कर्मचारियों को सरकार की ओर से त्यौहारी सीजन (दीवाली) का तोहफा मिल गया है. केंद्र सरकार ने साल 2022-23 के लिए लिए गैर-राजपत्रित (नॉन गैजेटेड) ग्रुप बी और ग्रुप सी कर्मचारियों के लिए मंगलवार को नॉन-प्रोडक्टिविटी लिंक्ड बोनस का एलान कर दिया है.

इसके तहत ग्रुप सी और ग्रुप बी कैटगरी वाले कर्मचारियों को 30 दिन की सैलरी के बराबर का पैसा मिलेगा. केंद्र सरकार ने अर्धसैनिक बलों सहित ग्रुप सी और गैर-राजपत्रित ग्रुप बी रैंक के अधिकारियों के लिए दिवाली बोनस को मंजूरी दे दी है, जिसकी अधिकतम सीमा 7,000 रुपये है.

18 अक्टूबर को सकता है बड़ा फैसला?

सुत्रों के मुताबिक मोदी कैबिनेट केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए मंहगाई भत्ता भी बढ़ा सकती है. महंगाई भत्ता 4 फीसदी बढ़कर 26 फीसली होने की संभावना है. बुधवार की सुबह करीब 10 बजकर 30 मिनट में बैठक होगी. इस बैठक में मंहगाई भत्ता पर फैसला लिया जा सकता है.

कब है दिवाली?

हिंदू का सबसे बड़ा त्योहार दिवाली इस साल 12 नवंबर 2023 को है. बता दें कि दिवाली हर साल कार्तिक माह की अमावस्या को मनाई जाने वाली दीपावली के दिन मां लक्ष्मी का विशेष पूजन किया जाता है. दिवाली के दिन मां लक्ष्मी की पूजा प्रदोषकाल में की जाती है.

calender
17 October 2023, 11:29 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो