Lok Sabha Election 2024: महाराष्ट्र में कांग्रेस को झटका, पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री की बहू अर्चना पाटिल बीजेपी में शामिल

Lok Sabha Election 2024: न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, अर्चना पाटिल ने आज महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेन्द्र फडणवीस की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. 

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों के बीच हलचल तेज हो गई है. इस बीच नेताओं के एक पार्टी छोड़ दूसरी पार्टी में शामिल होने का भी सिलसिला जारी है. ऐसे में आज (30 मार्च) महाराष्ट्र में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री शिवराज पाटिल की बहू अर्चना पाटिल बीजेपी में शामिल हो गई हैं. 

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, अर्चना पाटिल ने आज महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेन्द्र फडणवीस की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. 

सदस्यता ग्रहण करने के बाद क्या बोली अर्चना पाटिल?

इस दौरान बीजेपी में शामिल होने के  बाद अर्चना पाटिल ने कहा कि मैंने 30 साल सामाजिक क्षेत्र में काम किया है और मुझे राजनीतिक में क्षेत्र में काम करना  है. उन्होंने कहा कि मैंने कांग्रेस में रहकर कभी आधिकारिक तौर पर काम  नहीं किया इसलिए मैंने पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुई हूं. ये मेरी पहली पार्टी है. 

जानिए कौन है शिवराज पाटिल?

शिवराज पाटिल कांग्रेस के सबसे वरिष्ठ और दिग्गज नेता हैं. वह महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. इसके अलावा वह लातूर लोकसभा सीट ससे 7 बार सांसद भी रह चुके हैं. इसके साथ ही वह दसवीं लोकसभा के अध्यक्ष और देश के गृह मंत्री व रक्षा मंत्री भी रह चुके हैं. 

महाराष्ट्र में कांग्रेस के इन नेताओं ने छोड़ी पार्टी?

बता दें कि महाराष्ट्र कांग्रेस के कई नेताओं ने बीते दिनों पार्टी से इस्तीफा दे दिया था.  इनमें अशोक चव्हाण, मिलिंद देवड़ा और बाबा सिद्दिकी का नाम शामिल हैं.  अशोक चव्हाण ने बीजेपी का दामन थम लिया था, जबकि मिलिंद देवड़ा एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में शामिल हो गए और बाबा सिद्दिकी ने अजित गुट के नेतृत्व वाली NCP में शामिल हो गए थे.

महाराष्ट्र में पांच चरणों में होंगे चुनाव 

बता दें कि महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव 5 चरणों में कराए जाएंगे. पहला चरण 19 अप्रैल, दूसरा चरण 26 अप्रैल और तीसरा चरण 7 मई को होगा. जबकि चौथे चरण के चुनाव 13 मई और पांचवें चरण के लिए 20 मई को मतदान होंगे. वहीं वोटों की गिनती चार जून को होगी. 

calender
30 March 2024, 03:29 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो