समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कन्नौज से दाखिल किया नामांकन , 13 मई को होगी वोटिंग

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने किन्नौज से अपना नांमकन पत्र दाखिल कर दिया है. वहीं कल 26 अप्रैल को 13 राज्यों की 88 सीटों पर वोटिंग होनी है.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Election 2024: समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव अब खुद लोकसभा चुनाव के लिए मैदान पर उतर चुके हैं. उन्होंने उत्तर प्रदेश की कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का फैसला किया है. 12 बजे के लगभर उन्होंने  अपना नामांकन पत्र कन्नौज से दाखिल कर दिया है. वहीं , लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए प्रचार अभियान बंद हो चुका है. कल यानी की 26 अप्रैल को 13 राज्यों की 88 सीटों पर वोटिंग होनी है. 

कन्नौज से इस्तीफा

मुलायम सिंह यादव ने साल 2000 में कन्नौज से इस्तीफा दिया था, तब उन्होंने अखिलेश को मैदान में उतार दिया था. उस वक्त लोगों से की गई मुलायम एक अपील ने काफी सुर्खियां बटोरी थी. अखिलेश को नेता बनाने की अपील मुलायम ने एक रैली में लोगों से की थी. मुलायम ने कहा था- कन्नौज वालों, मैं अपना बेटा आपको दे रहा हूं, इसे नेता बना देना. 

डिंपल चुनाव हार चुकी

अखिलेश फिर से  24 साल बाद कन्नौज के मैदान में हैं. साल 2019 में अखिलेश की पत्नी डिंपल कन्नौज  से चुनाव हार चुकी हैं. उनको 63 बजार वोटों से  बीजेपी के सुब्रत पाठक ने हराया था. वहीं इस बार सपा ने यहां से तेज प्रताप को मैदान में उतारा है. वहीं अब चर्चा ये चल रही है कि चुनाव ना लड़ने की बात को लेकर अखिलेश क्यों चुनाव लड़ रहे हैं. अखिलेश को सपा की तरफ से क्यों मैदान में उतारा गया है?

सुब्रत पाठक

बीजेपी उम्मीदवार सुब्रत पाठक ने भी अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. सुब्रत पाठक की तरफ से कहा कि लड़ाई कन्नौज और बाहरी की है. कन्नौज का हूं.  वहीं दूसरी तरफ सपा नेता शिवपाल यादव ने दावा किया कि अखिलेश यादव बड़े अतंर से चुनाव को जीतेंगे. 
 

calender
25 April 2024, 12:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो