Mandira Bedi Birthday: जानिए कैसे मंदिरा बेदी ने अभिनय से होस्टिंग तक अपनी दमदार पहचान बनाई

Mandira Bedi Birthday: मंदिरा बेदी आज अपना 51वां जन्मदिन मना रही है। मंदिरा ने अपने हुनर से दुनिया में एक अलग पहचान बनाई है तो आइए उनके जन्मदिन के खास मौके पर उनके जीवन से जुड़ी कुछ पहलुओं को जानते है।

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Mandira Bedi Unknown Facts:  सिनेमा की दुनिया में ऐसे कई सितारे है जिन्होंने अलग-अलग क्षेत्रों में अपनी पहचान बनाई है। हालांकि बहुत कम लोग है जिन्हें सभी क्षेत्रों में सफलता हासिल हुआ है। इन सबके बीच मंदिरा बेदी भी है जिन्होंने अपनी करियर की शुरुआत तो अभिनय से किया लेकिन सफलता क्रिकेट फील्ड में होस्टिंग करके मिली।

मंदिरा बेदी अपना जलवा क्रिकेट फील्ड में तो दिखाती ही हैं साथ ही अपने फिटनेस का भी खास ख्याल रखती है। 51 साल की उम्र में भी मंदिरा बेहद जवां और खूबसूरत लगती है। लोग उनकी फिटनेस देख कर उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगा पाते है।

अपना खूबसूरती और अपनी एंकरिंग से लाखों दिलों पर राज करने वाली मंदिरा बेदी के जन्मदिन के खास मौके पर आज उनके जिंदगी से जुड़ी कुछ अनकही बातें बताने जा रहे हैं तो आइए जानते है।

 फिल्मी दुनिया से किया करियर की शुरुआत 

दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाने वाली मंदिरा बेदी का जन्म15 अप्रैल 1972 को कोलकाता में हुआ था। मंदिरा के पिता का नाम वीरेंद्र सिंह बेदी और माता का नाम गीता बेदी था। बता दें कि कोलकाता में जन्मी मंदिरा ने अपनी पढ़ाई मुंबई से की है। पढ़ाई पुरी करने के बाद मंदिरा ने अपने करियर के लिए सिनेमा का रुख किया। फिल्मी सफर में  मंदिरा के माता-पिता ने भी साथ दिया।

1994 में मिला मंदिरा बेदी को पहला ब्रेक

मंदिरा बेदी को करियर में पहला ब्रेक साल 1994 में डीडी नेशनल के प्रचलित सीरियल 'शांति' से मिला था। इस सीरियल में अपने दमदार अभिनय से मंदिरा घर-घर में छा गई। डीडीनेशनल के लोकप्रिय शो 'शांति' में सफलता के बाद मंदिरा लगातार छोटे पर्दे पर अपने अभिनय का जलवा दिखाया। मंदिरा ने फेम गुरुकुल, डील या नो डील, क्योंकि सास भी कभीबहू थी, वह औरत जैसे सीरियल्स में दमदार अभिनय के लिए जानी जाती है।

फिल्मी दुनिया में नहीं मिली कामयाबी

टीवी पर अपने अभिनय से जलवा दिखाने के बाद मंदिरा ने अपना हाथ बॉलीवुड में भी आजमाया, फिल्म दिलवाले दुल्हनिया लेजाएंगे में मदिरा बेदी, शाहरुख खान और काजोल के साथ स्क्रीन शेयर किया था। स्टारर फिल्म में अपने मासूमियत से मंदिरा, लोगों का दिल जीतने में कामयाब रही है। हालांकि जो मुकाम मंदिरा बेदी को छोट पर्दे से मिला वो मुकाम बड़े पर्दे में हासिल नहीं हुआ। जिसके बाद मंदिरा ने अपना हाथ होस्टिंग में आजमाने का फैसला लिया।

होस्टिंग में मिली मंदिरा को पहचान 

साल 2003 में मंदिरा बेदी को आईसीसी वर्ल्ड कप को होस्ट करने के लिए चुना गया । आईसीसी वर्ल्ड कप में मंदिरा ने अपना शानदार परफॉरमेंस दिखाकर घर-घर में मशहूर हो गई जिसके बाद लगातार वह क्रिकेट के मैदान में  होस्टिंग करती नजर आईं। बता दें कि आईपीएल होस्ट करने वाली पहली महिला एंकर मंदिरा बेदी है। स्पोर्ट्स के क्षेत्र में मंदिरा बेदी का इतना लगाव हो गया कि उन्होंने साल 2014 में एक स्पोर्ट्स ब्रांड भी लॉन्च किया।

मंदिरा बेदी नेट वर्थ

मंदिरा बेदी की नेट वर्थ की बात करे तो वह करोड़ों की मालकिन है। मंदिरा की कुल संपत्ति 2.3 मिलियन डॉलर है। मंदिरा बेदी एक मशहूर फैशन डिजाइनर भी है, उनके द्वारा डिजाइन किए गए साड़ी फ्लिपकार्ट, मिंत्रा,  आदि ई-कॉमर्स के वेबसाइट पर मिलती है। इन सब केआलावा मंदिरा बेदी एक फिटनेस कोच के साथ- साथ ब्रैंड एंबेसडर भी है, जिसके लिए मंदिरा को 2-4 करोड़ रुपये का इनकम आता है। 

calender
15 April 2023, 12:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो