ओड़िसा ट्रेन हादसे में 238 लोगों की मौत, लोगों ने की रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से इस्तीफ़े की मांग

इस बारे में जांच से पहले कुछ कहा नहीं जा सकता है। पहले जांच पूरी तरह से होने दें। अभी फ़िलहाल सारा ध्यान लोगों को जान बचाने, इलाज और उन्हें रेस्क्यू करने में हैं।

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

हाइलाइट

  • हादसे में हुई 238 से अधिक लोगों की मौत

ओडिशा के ट्रेन हादसे के बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से लोग कई सवाल कर रहें हैं वहीं हादसे को देख उनके इस्तीफे की मांग भी कर रहें हैं। मीडिया ने अश्विनी वैष्णव से कुछ सवाल - जवाब किये आइये जानते हैं-

जब रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मीडिया ने इस हादसे के बारे में जानकारी ली तो उन्होंने बताया कि - 'यह एक बड़ा हादसा है' , सभी दिवंगत आत्माओं के साथ हमारी तरफ से प्रार्थनाएं हैं। शुक्रवार 2 जून 2023 रात रेलवे,  एनडीआरएफ(NDRF) और राज्य सरकार मिलकर एक रेस्क्यू ऑपरेशन करने में जुटी हुई है। कई जगहों से लोगों को बुलाया गया है ताकि जितना हो सके इस हादसे से जितनी कोशिश की जानी चाहिए उतनी कर सकें।

हादसे में हुई 238 से अधिक लोगों की मौत

इसके अलावा अश्विनी वैष्णव ने कहा की जिन भी परिवारों ने अपने लोगों को इस हादसे में खोया है, उन सभी के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। हर वह जगह जहाँ पर बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं हैं वह लोगों को दी जाएंगी। इसके साथ ही साथ शुक्रवार रात को ही रेलवे की ओर से उन सभी पीड़ित परिवारों के लिए मुआवज़े के एलान कर दिया है।

क्या थी हादसे की वजह?

अश्विनी वैष्णव से जब यह सवाल किया गया की इस हादसे की वजह क्या रही तो उन्होंने जवाब में कहा कि 'एक हाई लेवल कमेटी बनाई गयी है, जो इस हादसे की जड़ तक जाएगी। यह हादसा क्यों और कैसे हुआ, इस बारे में जांच से पहले कुछ कहा नहीं जा सकता है। पहले जांच पूरी तरह से होने दें। अभी फ़िलहाल सारा ध्यान लोगों को जान बचाने, इलाज और उन्हें रेस्क्यू करने में हैं।

लोगों ने की इस्तीफ़े की मांग

अश्विनी वैष्णव से जब मीडिया यह सवाल किया की इस हादसे के बाद से लोग आपके इस्तीफ़े की मांग कर रही है, इस पर आपका क्या कहना है? इस पर अश्विनी वैष्णव ने कहा की 'मैं सिर्फ यही कहूंगा की सबसे पहले उन लोगों की जान बचाने और राहत का कार्य करने में अपना ध्यान लगाना चाहिए, हादसे की जगह पर जैसे ही क्लीयरेंस मिलता है, हम दोबारा से मरम्मत के लिए काम शुरू कर देंगे।

calender
03 June 2023, 10:31 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो