Lok Sabha 2024: 'दिल्ली में कांग्रेस का वजूद नहीं', AAP ने एक सीट पर चुनाव लड़ने का दिया ऑफर

Lok Sabha 2024: आप सांसद संदीप पाठक ने कहा, लोकसभा चुनाव के लिए सीट शेयरिंग के मुद्दे पर कांग्रेस के साथ दो बार चर्चा हुईं, लेकिन किसी भी तरह का नतीजा नहीं निकल पाया. इसके बाद पिछले एक महीने में इस मुद्दे पर कोई बैठक नहीं हुई है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

AAP-Congress Alliance In Lok Sabha 2024: आगामी लोकसभा चुनाव में अब कुछ ही समय रह गया है. जिसको देखते हुए आम आदमी पार्टी ने गोवा और गुजरात के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दिया है. आज मंगलवार, (13 फरवरी) को आप की पॉलिटिकल अफेयर कमेटी की बैठक के बाद पार्टी सांसद  संदीप पाठक ने इंडिया गठबंधन के साथ सीट बंटवारे को लेकर चर्चा की.इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर देखा जाए तो दिल्ली में कांग्रेस का कोई वजूद नहीं है. लेकिन हम गठबंधन धर्म को निभाते हैं. इसलिए हमारा प्रस्ताव है कि दिल्ली में कांग्रेस एक और आप 6 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

आप सांसद संदीप पाठक ने कहा, लोकसभा चुनाव के लिए सीट शेयरिंग के मुद्दे पर कांग्रेस के साथ दो बार चर्चा हुईं, लेकिन किसी भी तरह का नतीजा नहीं निकल पाया. इसके बाद पिछले एक महीने में इस मुद्दे पर कोई बैठक नहीं हुई है. अगली बैठक की हमें अभी भी इंतजार है.

'पिछले चुनावों में खराब रहा कांग्रेस का प्रदर्शन'

मीडिया को संबोधित करते हुए संदीप पाठक ने 2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली में एक भी सीट पर जीत हासिल नहीं कर पाई थी. वहीं, दिल्ली विधानसभा में भी एक भी सीट नहीं मिली, एमसीडी चुनावों में 250 में से सिर्फ 9 सीटों पर ही कांग्रेस को जीत हासिल हुआ. आम आदमी पार्टी ने गुजरात में पिछले राज्य के चुनावों में वोट शेयर के अनुपात में 26 में से 8 लोकसभा सीटों की मांग की है. 

पंजाब में भी गठबंधन से अलग हुई आप

आम आदमी पार्टी  ने पिछले महीने 24 जनवरी को ही ऐलान कर दिया था कि वह पंजाब की सभी 13 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी. इसके लिए अंदरूनी तौर पर पार्टी ने पूरी तरह से अपनी तैयार कर ली है. लोकसभा चुनाव को नजदीक आते देख पार्टी ने राज्य के 13 लोकसभा सीटों के लिए 40 नामों की लिस्ट भी तैयार कर ली गई है. किसी सीट पर 2 तो किसी पर 4 उम्मीदवारों का ऑप्शन रखा गया है.

calender
13 February 2024, 05:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो