Jammu Kashmir में आतंकी मॉड्यूल पर एक्शन जारी, 2023 में अब तक 31 आतंकियों का खात्मा

Jammu Kashmir Police: जम्मू कश्मीर के डीजीपी ने कहा कि आतंकवाद पाकिस्तान की देन है. हम आतंकवाद को खत्म करने के लिए बड़े स्तर पर अभियान चला रहे हैं.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Jammu-Kashmir News: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस साल मारे गए 31 आतंकियों की लिस्ट जारी की है. बुधवार को पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने डोडा जिले के गंदोह में एक पुलिस परिसर का उद्घाटन किया और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में आतंकवाद पाकिस्तान की देन है. यहां से पहले पड़ोसी राज्य पंजाब में भी आतंकवाद पाकिस्तान की देन था.

डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि जब पंजाब में उग्रवाद का दौरा था उस वक्त जम्मू-कश्मीर के कुछ इलाके उससे प्रभावित थे. पंजाब में उग्रवाद खत्म होने के बाद जम्मू कश्मीर में उग्रवाद शुरू हो गया. इन दोनों जगह उग्रवाद पाकिस्तान की देन है. पंजाब और जम्मू कश्मीर में उग्रवाद का जन्मदाता पाकिस्तान है. बता दें कि जम्मू कश्मीर में भारतीय सेना आतंकी मॉड्यूल की कमर तोड़ने में लगी है. अब तक 31 आतंकियों का सफाया किया जा चुका है, जबकि 204 दहशतगर्दो को गिरफ्तार किया जा चुका है.

आतंकवाद को खात्मे के लिए व्यापक अभियान जारी 

दिलबाग सिंह ने कहा कि सुरक्षा बल पाकिस्तानी एजेंसियों की ओर से चलाए जा रहे आतंकवाद पर कड़ी नजर रखे हुए है. वर्तमान समय में आतंकवाद को जड़ से खत्म करने के लिए बड़े स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है. मुझे विश्वास है कि आने वाले समय में सब ठीक हो जाएगा. 

2023 में अब तक 31 आतंकियों का खात्मा

इस साल जम्मू कश्मीर में संयुक्त ऑपरेशन में अब तक 31 आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया गया. जम्मू-कश्मीर पुलिस की ओर से जारी बयान के मुताबिक, 2023 में अब तक सेना और एसएसबी के साथ संयुक्त अभियान में एक आतंकवादी मारा गया. जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और बीएसएफ के संयुक्त अभियान में दो आतंकवादी मारे गए. जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के संयुक्त अभियान में पांच आतंकियों को मार गिराया. वहीं जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के संयुक्त ऑपरेशन   में 23 आतंकवादी मारे गए है. 

calender
28 September 2023, 10:43 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो