अधीनम प्रमुख ने PM मोदी को सौंपा सेंगोल, 28 मई को करेंगे नए संसद भवन का उद्घाटन

नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह से पहले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अधीनम से मुलाकत की है साथ ही उनका आशीर्वाद प्राप्त किया। आपको बता दें कि नए संसद भवन उद्घाटन के लिए 21 अधीनम दिल्ली पहुंचे हैं..

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह से पहले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अधीनम से मुलाकत की है साथ ही उनका आशीर्वाद प्राप्त किया। आपको बता दें कि नए संसद भवन उद्घाटन के लिए 21 अधीनम दिल्ली पहुंचे हैं। उद्घाटन समारोह में अधीनम हिस्सा लेने के साथ ही संसद में सेंगोल की स्थापना कराएंगे। पीएम मोदी से उनके आवास पर मुलाकात कर अधीनम ने सबसे पहले सेंगोल को सौंपा। प्रधानमंत्री को अधीनम ने उपहार भी दिए। 

इस दौरान पीएम मोदी ने अपने संबोधन में बोले कि. आज मेरे निवास स्थान पर आपके चरण पड़े हैं, ये मेरे लिए बहुत सौभाग्य की बात है। ये भगवान शिव की कृपा है जिस वजह से मुझे एकसाथ आप सभी शिवभक्तों के दर्शन का मौका मिला है। मुझे इस बात की भी बहुत खुशी है कि कल नए संसद भवन के लोकार्पण के समय आप सभी वहां साक्षात आकर आशीर्वाद देने वाले हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं, "...अच्छा होता अगर पवित्र सेंगोल को आजादी के बाद उसका उचित सम्मान दिया जाता और एक सम्मानजनक स्थान दिया जाता। लेकिन इस सेंगोल को आनंद भवन में चलने की छड़ी के रूप में प्रदर्शन के लिए रखा गया था, प्रयागराज। आपके 'सेवक' और हमारी सरकार ने सेंगोल को आनंद भवन से बाहर निकाला है..."


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "मुझे खुशी है कि भारत की महान परंपरा के प्रतीक सेंगोल को नई संसद भवन में स्थापित किया जाएगा। यह सेंगोल हमें याद दिलाता रहेगा कि हमें कर्तव्य पथ पर चलना है और जनता के प्रति जवाबदेह रहना है।" "


पीएम मोदी ने आगे कहा कि "भारत जितना अधिक अखंड होगा, उतना ही मजबूत होगा। हमारे विकास के मार्ग में बाधा डालने वाले विभिन्न चुनौतियों का सामना करेंगे। जो लोग भारत की प्रगति को बर्दाश्त नहीं कर सकते, वे हमारी एकता को तोड़ने का प्रयास करेंगे। लेकिन मैं मानता हूं कि आध्यात्मिकता की ताकत देश आपके संगठनों के लिए काम कर रहा है, हमें सभी चुनौतियों का सामना करने में मदद करेगा,"

calender
27 May 2023, 10:05 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो