Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी के साथ करना चाहते हैं सफर, एक स्पेशल टिकट से होगी एंट्री

Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी की न्याय यात्रा का आज तीसरा दिन है. दूसरा दिन माओ के नागालैंड-मणिपुर गांव में समाप्त हुआ जहां पार्टी नेताओं ने रात्रि विश्राम किया.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Bharat Jodo Nyay Yatra: अगर आप भी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए राहुल गांधी की 'मोहब्बत की दुकान' बस में सफर करना चाहते हैं तो उसके लिए स्पेशल टिकट की व्यवस्था की गई है. इस टिकट पर यात्रा अवतार में राहुल गांधी की तस्वीर छपी है. दरअसल, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने सोमवार को 'टिकट' के साथ फोटो खिंचवाई, जिसको उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया है. इस टिकट में राहुल गांधी टी-शर्ट और ट्राउजर पहने नजर आ रहे हैं. 

यात्रा से कैसे जुड़ सकते हैं 

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने तस्वीर शेयर की है जिसमें उन्होंने बताया कि कैसे भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ सफर कर सकते हैं. उन्होंने तस्वीर में कैप्शन देते हुए लिखा कि 'जिस 'मोहब्बत की दुकान' बस से चल रहे हैं, यह उस बस की टिकट है. पिछले 10 साल के अन्याय काल के ख़िलाफ़ न्याय की इस यात्रा में जो लोग राहुल गांधी से मिलना चाहते हैं और उनसे बातचीत करना चाहते हैं, उन्हें ऐसी टिकट देकर बस में बुलाया है.'

'मोहब्बत की दुकान' बस 

राहुल गांधी एक कस्टम निर्मित वोल्वो बस में यात्रा कर रहे हैं जिसमें नेता के लिए वाहन के ऊपर से भीड़ को संबोधित करने के लिए एक हाइड्रोलिक लिफ्ट है. बस पर 'मोहब्बत की दुकान' छपा हुआ है और कांग्रेस नेता इस गाड़ी को 'मोहब्बत की दुकान' ऑन व्हील्स बता रहे हैं. राहुल ने कहा था कि वह 'नफरत के बाजार' में 'मोहब्बत की दुकान' खोल रहे हैं. 

मुंबई में खत्म होगी यात्रा

राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो न्याय यात्रा सोमवार शाम नागालैंड पहुंची. वह अपनी पार्टी के सहयोगियों के साथ मणिपुर की सीमा से लगे कोहिमा जिले के खुजामा गांव पहुंचे. यह यात्रा 15 राज्यों के 100 लोकसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी और 6,713 किलोमीटर की यात्रा करेगी. यह यात्रा अधिकतर बसों में होगी लेकिन पैदल भी होगी और 20 या 21 मार्च को मुंबई में खत्म होगी.

calender
16 January 2024, 11:26 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो