Tejashwi Yadav ED Inquiry: 12 अधिकारी, 8 घंटे पूछताछ, 60 सवाल, तेजस्वी ईडी ऑफिस से बाहर निकले तो लगे 'शेर आया' के नारे...

Tejashwi Yadav ED Inquiry: बिहार के पूर्व डिप्टी मुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव जमीन के बदले नौकरी घोटाले में करीब 8 घंटे की पूछताछ हुई, जिसमें उनसे 60 सवाल पूछे गए.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Tejashwi Yadav ED Inquiry: बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पटना प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने लगभग 8 घंटे तक पूछताछ की. तेजस्वी यादव से पूछताछ करने वाले प्रवर्तन निदेशालय के 12 अधिकारी थे. इस दौरान उनसे करीब 60 सवाल पूछे गए. पटना में प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय से निकलते वक्त तेजस्वी यादव ने कार्यकर्ताओं का अभिवादन किया. तेजस्वी यादव ने हाथ हिलाकर विक्ट्री साइन दिखाया. बाहर आने के बाद तेजस्वी यादव ने मीडिया से कोई बात नहीं की और सीधे अपने आवास चले गये.

चेहरे पर मुस्कान लिए दफ्तर से निकले बाहर 

तेजस्वी यादव से 8 घंटे की पूछताछ में 60 सवाल पूछे गए. तेजस्वी जैसे ही ईडी दफ्तर से बाहर निकले बाहर खड़े लोगों ने शेर आया शेर आया के नारे लगाने शुरू कर दिए. उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है. तेजस्वी यादव जब ईडी के सवालों का जवाब देकर जब बाहर निकले तो उनके चेहरे पर जोश के साथ साथ मुस्कान भी थी. 

ईडी के सवालों से तेजस्वी का सामना

ईडी ने 8 घंटे में 60 सवाल पूछे, जिसमें ज्यादातर सवाल उनकी पटना वाली संपत्ति और कंपनी को लेकर पूछे गए. सूत्रों के मुताबिक, इस मैराथन पूछताछ के दौरान तेजस्वी ने ज्यादातर सवालों के जवाब में अनभिज्ञता जताई, वहीं कुछ सवालों के जवाब उलझा दिए. तेजस्वी यादव से उनकी आय के स्रोत और मासिक आय के बारे में भी पूछा गया. उनसे पूछा गया कि जब वह नाबालिग थे तो निजी कंपनी मेसर्स एबी एक्सपोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक मंडल में कैसे शामिल हुए और करोड़ों का बंगला खरीदने के लिए उनके पास पैसे कहां से आए. 

क्या क्या पूछा ईडी ने? 

जिस कंपनी के आप मालिक हैं उसकी स्थापना कब और कैसे हुई?
जब आप नाबालिग थे तो आपके मन में कंपनी बनाने का विचार कैसे आया?
आपकी कंपनी चार करोड़ की थी, चंद सालों में कैसे हुआ करोड़ों का लेनदेन?
कंपनी की आय का स्रोत क्या था?
21-22 साल की उम्र में जब आप नाबालिग से वयस्क बन गए तो आपकी कंपनी का मुनाफ़ा कई करोड़ कैसे बढ़ गया?
आपने अपनी कंपनी के नाम पर 160 करोड़ रुपये का आलीशान घर महज कुछ लाख में कैसे खरीद लिया?
आपने करोड़ों रुपये कैसे कमाए?

calender
31 January 2024, 10:54 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो