PM Modi CG Visit: पीएम मोदी रायगढ़ में कई परियोजनाओं का उद्घाटन कर, बोले- छत्तीसगढ़ हमारे देश का पावर हाउस

PM Modi CG Visit: पीएम मोदी ने रायगढ़ में कई रेल क्षेत्र की परियोजनाओं का किया उद्घाटन किया और छत्तीसगढ़ के नौ जिलों में 'क्रिटिकल केयर ब्लॉक' की आधारशिला रखी...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

PM Modi CG Visit: पीएम मोदी ने रायगढ़ में कई रेल क्षेत्र की परियोजनाओं का किया उद्घाटन किया और छत्तीसगढ़ के नौ जिलों में 'क्रिटिकल केयर ब्लॉक' की आधारशिला रखी. इसके बाद पीएम मोदी ने डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव समेत मंच पर मौजद सभी लोगों का धन्यवाद किया और कहा कि ऱाज्य में तेजी से हो रहा विकास और आज यहां कई परियोजनओं का शिलान्यास हुआ है. 

छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी ने कहा कि, "आज छत्तीसगढ़ विकास की दिशा में एक और बड़ा कदम उठा रहा है. आज छत्तीसगढ़ को 6,400 करोड़ रुपये से अधिक की रेल परियोजनाओं का उपहार मिल रहा है. छत्तीसगढ़ का सामर्थ्य ऊर्जा उत्पादन में बढ़ाने के लिए, स्वास्थ्य के क्षेत्र में और सुधार के लिए आज अनेक नई योजनाओं का भी उद्घाटन हुआ है."

पीएम मोदी ने कहा कि, "आधुनिक विकास की तेज रफ्तार के साथ ही गरीब कल्याण का भारतीय मॉडल आज पूरी दुनिया देख रही है. कुछ दिन पहले G20 सम्मेलन के दौरान बड़े-बड़े देशों के राष्ट्राध्यक्ष दिल्ली आए थे. ये सभी भारत के विकास और गरीब कल्याण से प्रभावित होकर गए हैं. छत्तीसगढ़ हमारे लिए देश के विकास के पावर हाउस की तरह है. देश को भी आगे बढ़ने की ऊर्जा तभी मिलेगी, जब उसके पावर हाउस अपनी पूरी ताकत से काम करेंगे. इसलिए बीते 9 वर्षों में हमने छत्तीसगढ़ के बहुमुखी विकास के लिए निरंतर काम किया है."

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में पीएम मोदी ने कहा, ''एक समय था जब छत्तीसगढ़ सिर्फ नक्सली हमलों और हिंसा के लिए जाना जाता था. बीजेपी सरकार के प्रयासों के बाद आज छत्तीसगढ़ की पहचान यहां हुए विकास कार्यों की वजह से हो रही है. पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार विकास कार्यों में पिछड़ रही है लेकिन भ्रष्टाचार के मोर्चे पर आगे बढ़ रही है। यहां की सरकार गोबर खरीद में भ्रष्टाचार में लिप्त है."

छत्तीसगढ़ की खनिज संपदा का उपयोग कांग्रेस के एटीएम के रूप में किया जा रहा है. रायगढ़ में पीएम मोदी ने कहा, झूठा प्रचार और व्यापक भ्रष्टाचार छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार की पहचान है. रायगढ़ में पीएम मोदी ने कहा कि, कांग्रेस ने देश के गरीबों को सशक्त बनाने की गारंटी दी थी. अगर कांग्रेस ने अपनी गारंटी पूरी की होती तो आज मोदी को इतनी मेहनत नहीं करनी पड़ती. मोदी ने गारंटी दी थी कि वह देश के गरीबों को सशक्त बनाएंगे और आज आप नतीजे देख रहे हैं. सिर्फ 5 साल में देश में 13.5 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आ गए हैं. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि बीजेपी सरकार ने गरीबों के हित में योजनाएं बनाईं."

calender
14 September 2023, 05:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो