Manipur Violence : मुख्यमंत्री बीरेन सिंह का बड़ा बयान, मणिपुर में जो रहा है उसके लिए कांग्रेस जिम्मेदार

N Biren Singh : सीएम ने कहा लद्दाख में रहते हुए राहुल गांधी ने मणिपुर के बारे में क्या सोचा? अगर आप लद्दाख जा रहे हैं तो वहां के बारे में बोलें.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

N Biren Singh News : देश के पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में पिछले लगभग 4 महीने से हिंसा हो रही है. मैतेई और कुकी समुदायों के बीच का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री बीरेन सिंह का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने मणिपुर हिंसा को लेकर कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है. दरअसल गुरुवार 24 अगस्त को उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के दिए गए मार्गदर्शन की वजह से प्रदेश में शांति है. हम हर समय पीएम मोदी और अमित शाह की सलाह लेते हैं. संसद में उन्हें सुनने के बाद मणिपुर में शांति है.

क्या बोले सीएम

मीडियो रिपोर्ट के अनुसार सीएम बीरेन सिंह ने कहा कि विस्थापित लोगों के पुनर्वास और निपटान के लिए यह नियमित काम है. यहां पर हम गृह मंत्री अमित शाह की सलाह लेने के लिए हैं. उन्होंने आगे कहा कि अगर राहुल गांधी लद्दाख में हैं तो उन्हें लद्दाख पर बोलना चाहिए. सीएम ने कहा लद्दाख में रहते हुए राहुल गांधी ने मणिपुर के बारे में क्या सोचा? अगर आप लद्दाख जा रहे हैं तो वहां के बारे में बोलें. आज मणिपुर में जो हो रहा है वह सब कांग्रेस ने बनाया गया है. इंसानों की जिंदगियों पर राजनीति नहीं की जानी चाहिए.

गृह मंत्री से की मुलाकात

एन बीरेन सिंह ने कल शाम को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने राज्य की मौजूदा स्थिति के बारे में बताया. गृह मंत्री ने प्रदेश में हालात सामान्य करने के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी दी. इसके अलावा इस बैठक में मणिपुर के कुछ मंत्री भी शामिल थे. बता दें 29 अगस्त को मणिपुर विधानसभा का एक दिवसीय सत्र बुलाया गया है.

calender
25 August 2023, 10:19 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो