सालों बाद सामने आई दाऊद के दुश्मन नंबर-1 की Photos, अस्पताल में है दाखिल

Chota Rajan: राजन की जो तस्वीर हाल ही में सामने आई है वह 2020 की है, जब मीडिया के बीच ऐसी खबरें चली थी कि अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन की कोरोना के चलते मौत हो गई है.

JBT Desk
JBT Desk

Chota Rajan: दाऊद इब्राहिम का सबसे बड़ा दुश्मन छोटा राजन की हालिया तस्वीर ने उसके की मौत को लेकर चल रही अटकलों पर विराम लगा दिया है. वीस इस समय दिल्ली की तिहाड़ जेल नंबर 2 में बंद है. जिस जेल में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बंद है.  राजन को भारतीय खुफिया एजेंसियों ने 2015 में विदेश से गिरफ्तार किया था और उसे बाद में भारत लाया गया था. 2015 के बाद छोटा राजन की  यह पहली तस्वीर हैं. 

बता दें, कि जो तस्वीर हाल ही में सामने आई है वह 2020 की है, जब मीडिया के बीच ऐसी खबरें चली थी कि अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन की कोरोना के चलते मौत हो गई है. इन तस्वीरों में से एक तस्वीर दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की है, जबकि  दूसरी तस्वीर एम्बुलेंस वैन की है. 

दाऊद इब्राहिम और छोटा राजन कभी थे अच्छे दोस्त  

एक समय ऐसा था कि जब दाऊद इब्राहिम और छोटा राजन बेहद अच्छे दोस्त हुआ करते थे. राजन ने दो दशकों से भी अधिक समय तक पुलिस को चकमा देने का काम किया था. 1993 में हुए बॉम्ब ब्लास्ट के बाद छोटा राजन दाऊद इब्राहिम से अलग हो गया था. राजन और दाऊद इब्राहिम की दुश्मनी के चलते मुंबई, दुबई और नेपाल में कई लोगों को मौत के घाट उतरा गया था. बता दें, कि दाऊद इब्राहिम का छोटा भाई छोटा शकील आज भी छोटा राजन को खत्म करने की फिराक में रहता है. 

छोटा शकील ने राजन को धमकी देते हुए कहा था कि जब तक वह तिहाड़ जेल में है, उसकी जिंदगी बची हुई है, लेकिन वह तिहाड़ में ही मरेगा, क्योंकि हम उसे तिहाड़ में ही मारेंगे. डी कंपनी छोटा राजन को अब दुश्मन की कैटेगिरी में नहीं रखती. वह मरा हुआ सांप है. 

2015 में भारत लाया गया था राजन 

छोटा राजन को 25 अक्टूबर, 2015 को इंडोनेशिया के बाली शहर से गिरफ्तार किया गया था. राजन को महज एक फोन कॉल ने जेल की नागरी में पहुंचाने का काम किया था. हमेशा वीओआईपी के जरिए कॉल करने वाले राजन ने 24 अक्टूबर, 2015 को व्हाट्सएप के जरिए अपने एक खास दोस्त को फोन किया था. इस कॉल को सुरक्षा एजेंसियों ने टेप कर लिया था. फोन पर छोटा राजन ने कहा था कि अब वह ऑस्ट्रेलिया में सुरक्षित नहीं है और बहुत जल्द से यहां से निकल जाएगा. इसके बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर आ गई. वहीं इंटरपोल ने भी राजन के देश छोड़कर निकलने के संबंध में अलर्ट जारी कर दिया था.

25 अक्टूबर, 2015 को ऑस्ट्रेलियन फेडेरल पुलिस को सूचना मिली कि भारतीय मूल का एक नागरिक बाली जा रहा है. फेडेरल पुलिस ने फौरन इंटरपोल के जरिए बाली इमिग्रेशन डिपार्टमेंट को इसकी खबर दी और छोटा राजन को बाली पहुंचते ही एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तारी के समय वह काफी डरा हुआ था. साथ ही राजन ने खुद पर खतरा होने की भी बात कही थी. उसने बताया कि डी कंपनी यानी दाऊद का गैंग उसके पीछे पड़ा हुआ है.

calender
21 April 2024, 02:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो