Delhi Weather: दिल्ली में छाए रहेंगे बादल, 15 अगस्त को बारिश होने का किया IMD ने अलर्ट जारी

Delhi Weather : पिछले कुछ दिनों में लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली. इसी के साथ अब मौसम विभाग ने 15 अगस्त तक बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • 15 अगस्त को बारिश होने का किया IMD ने अलर्ट जारी

WeatherToday : कई इलाकों में अगस्त का महीना शुरू होते हैं झमाझम बारिश नजर आ रही है. जहां पर लोगों को गर्मी राहत मिल रही है वहीं दूसरी ओर लोग लगातार बारिश के कहर से परेशान भी दिखाई दे रहे हैं. उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से बारिश का कहर थोड़ा रोक गया है, थोड़ रुक गया है. लेकिन दिल्ली में अभी कुछ दिनों तक बादल छाए रहेंगे. जिसके बाद 15 अगस्त को मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है.

पिछले 24 घंटों का तापमान

राज्यों में पिछले 24 घंटे में सर्वाधिक तापमान कानपुर में 35.5 डिग्री सेल्सियस तक देखा गया था. जबाकि राजधानी लखनऊ में अधिकतम तापमान 32.9 डिग्री और न्यूनतम तापमान 37.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि 15 अगस्त को दिल्ली समेत कई उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बारिश होने संभावना हैं.

 इन इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने गोरखपुर,मौसम विभाग ने संतकबीर नगर, बस्ती, देवरिया और कुशीनगर में गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने और तेज हवा चलने की संभावना जताई है. इसके साथ ही महाराजगंज, गोंड़ा, बलरानपुर, श्रावस्ती, बहराइच और लखीमपुर खीरी जिले में भी मेघ गर्जन के साथ बिजली गिर सकती है. इसके अलावा सीतापुर, सहारनपुर,शामली, मुजफ्फनगर, बिजनौर, मुरादाबाद, बरेली और पीलीभीत में बारिश और बिजली गिरने की संभावना हैं.

15 अगस्त को देखी जायेगी बारिश

नोएडा और गाजियाबाद में शुक्रवार को बादलों की आवाजाही बनी रही. शनिवार को भी इस तरह की स्थित देखी जा सकती है. मौसम विभाग ने दिल्ली के पास-आस इलाकों में 15 अगस्त तक बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने बताया है कि 15 अगस्त को दिल्ली समेत कई इलाकों में बिजली और तेज हवाए चलने के आसार बने हुए हैं.

calender
12 August 2023, 08:02 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो