G20 Summit In Delhi: 'अंग्रेजों ने हम पर 200 साल राज किया और अब...' पीएम ऋषि सुनक के मामा बोले

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने ऋषि सुनक का स्वागत राम-राम कहकर किया, इस पर पीएम सुनक के मामला ने कहा कि यह बहुत खुशी बात है कि कोई मंत्री उनका स्वागत राम-राम कहकर कर रहे हैं.

Akshay Singh
Akshay Singh

Rishi Sunak: जी-20 की शिखर सम्मेलन की बैठक दो दिनों (9 और 10 सितंबर) तक होने जा रही है, ऐसे में 20 देशों के प्रतिनिधि इस सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए दिल्ली पहुंच चुके हैं. जिनमें ब्रिटने के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक भी शामिल है. जो 8 सितंबर को दिल्ली पहुंच चुके हैं. बता दें कि सुनक मूल रूप से भारतीय हैं, उनके कई रिश्तेदार आज भी भारत में रहते हैं और उनके मामा-मामी दिल्ली में ही रहती हैं. 

गर्व की बात है ऋषि हमारे परिवार से संबंध रखते हैं: सुनक के मामा 

ऋषि सुनक के मामा-मामी गौतम सूद और शैली सूद ने एक हिंदी न्यूज से बात करते हुए कहा कि बहुत खुशी है कि वह हमारे परिवार से संबंध रखते हैं और उनका आज भव्य स्वागत किया गया. इन्होंने आगे कहा कि इस बात की हमें बहुत खुशी है कि वह ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बनें हैं और वो हमारे यहां पर आएं हैं. सुनक के मामा ने कहा कि, अंग्रेजों ने हम पर 200 सालों तक राज किया, लेकिन आज हमारा रिश्तेदार उनपर राज कर रहा है और यह हमारे लिए गर्व की बात है. 

केंद्रीय मंत्री ने राम-राम कहकर स्वागत किया 

बता दें कि केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने ऋषि सुनक का स्वागत राम-राम कहकर किया, इस पर पीएम सुनक के मामला ने कहा कि यह बहुत खुशी बात है कि कोई मंत्री उनका स्वागत राम-राम कहकर कर रहे हैं. गौतम सूद ने ऋषि सुनक से अपना रिश्ते के बारे में बताते हुए कहा कि, उनके नाना मेरी मां के भाई थे, वह लुधियाना में रहते थे. इसके अलावा पीएम सुनक के रिश्तेदार दिल्ली और लुधियाना में आज भी रहते हैं. 

हमसे मिलेंगे तो बहुत खुशी होगी 

ऋषि सुनक से मुलाकात को लेकर गौतम सूद ने कहा कि यह काफी व्यस्त कार्यक्रम हैं, इसमें अगर उनको समय मिल जाता है तो वह मिलना चाहेंगे तो हम जरूर जाएंगे. हालांकि हम बहुत उम्मीद लेकर बैठे हैं कि अगर मिलेंगे तो हमें बहुत खुशी होगी और हम उनका भव्य स्वागत करेंगे. 

calender
09 September 2023, 09:17 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो