Weather Update: दिल्ली में अल नीनो का असर जारी, अगस्त में 41 प्रतिशत कम देखी गई वर्षा

Weather Update: देश के कई हिस्सों में बारिश का कहर जारी है. वहीं दिल्ली में इन दिनों मौसम में काफी तेजी के साथ बदलाव देखा जा रहा है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • देश के कई हिस्सों में बारिश का कहर जारी है.

Weather Update: 15 अगस्त को आसमान में बादल धाए ,लेकिन उमस भरी गर्मी से राहत की उम्मीद नहीं मिली. पहाड़ी राज्यों हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में कुदरत का कहर लगातार जारी है 15 अगस्त को दोनों की जगहों पर बारिश कम देखी गई वही दिल्ली के आस पास इलाकों हल्के बारिश हुई. मौसम विभाग के अनुसार 15 अगस्त को 120.2 मिमी वर्षा होनी चाहिए थी, लेकिन इसकी तुलना में सिर्फ 71.5 मिमी बारिश देखी गई. जो कि सामान्य से 41 प्रतिशत तक कम है. 

दिल्ली में था रिकॉर्ड पहले माइनस

अगले एक सप्ताह में भी दिल्ली में मध्यम या भारी बारिश के कोई आसार नहीं बने हुए हैं.जहां तक मौसम विभाग ने बताया है कि अगले एक सप्ताह तक हल्की बारिश होने की उम्मीद कम हैं. इससे पहले मार्च से जुलाई तक हर माह दिल्ली में सामान्य से अधिक का रिकॉर्ड बना रही बारसात इस महीने माइनस में आ गई है.

मौसम विभाग ने बताया है कि सफदरजंग में अब तक सामान्य से 41 प्रतिशत कम वर्षा दर्ज की गई है. वहीं दूसरी लोधी, रोड, रिज क्षेत्रों का भी हाल ऐसी ही देखा जा रहा है.

15 अगस्त तक दो दिनों में सामान्य तौर पर 120.2 मिमी वर्षा होनी चाहिए थी, लेकिन इसकी तुलना में सिर्फ 71.5 मिमी हुई है जो सामान्य से 41 प्रतिशत कम है.

एक सप्ताह हल्की बारिश होने की उम्मीद कम

मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि अगले एक सप्ताह में दिल्ली में मध्यम या भारी बारिश के कोई आसार नहीं है इसके साथ ही बारिश कम होने के आसार बने हुए हैं. दिल्ली में 15 अगस्त को बादल छाए थे जबकि कई राज्यों में बारिश देखी गई थी. लेकिन अब एक सप्ताह तक हल्की बारिश होने के संभावना हैं.

calender
16 August 2023, 06:46 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो