Delhi Weather: दिल्ली में ठंड से लोगों को मिली राहत, धूप ने बढ़ाया पारा, किया बारिश का अलर्ट जारी

Delhi Weather: शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर में तेज धूप निकली जिसन लोगों को ठंड से राहत दिलाने में मदद की, लेकिन मौसम विभाग के अनुसार 19 और 20 फरवरी को हल्की बारिश देखी जा सकती है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • लोगों ने किया हल्के कोहरे का सामना.
  • एक्यूआई का स्तर.

Delhi Weather: दिल्ली में पहले कई दिनों से लोगों को ठंड से राहत मिल रही है. तेज धूप ने पारा बढ़ा दिया है, तो वहीं अब मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि 19 फरवरी से लेकर 20 फरवरी तक हल्की बारिश देखी जा सकती है. राजधानी दिल्ली में दिन भर खिली धूप के चलते अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. लेकिन रात और सुबह अभी ठंड का असर बना हुआ हैं.

लोगों ने किया हल्के कोहरे का सामना

शुक्रवार को अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा रहा, जबकि न्यूनतम सामान्य से चार डिग्री कम रिकार्ड किया गया है. दिल्ली में अधिकतर इलाकों शुक्रवार की सुबह हल्का कोहरा देखने को मिला साथ ही दिन चढ़ने के साथ ही कोहरा साफ हो गया और आठ बजे के बाद खिली हुई छूप निकल आई. इसके चलते दिन के अधिकतम तापमान में तेजी से इजाफा हुआ.

जानें तापमान 

मौसम विभाग के अनुसार पीतमपुरा का अधिकतम तापमान 28.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. जबकि मुंगेशपुर का न्यूनतम तापमान 5.3 डिग्री सेल्सियस रहा, मौसम विभाग का अनुमान है कि शनिवार को आसमान साफ रहेगा, अधिकतम तापमान 27 और न्यूनतम आठ डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है.

हवाओं की गति

हवा की गति 4 से 12 किमी प्रति घंटे तक रहने का अनुमान है. तो वहीं रविवार से बाद दिल्ली के मौसम पर अभी एक और पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिलेगा. इसके चलते सोमवार को तेज हवाओं के साथ कहीं-कहीं हल्की वर्षा हो सकती है. हवा की गति 30 से 40 किमी प्रति घंटे तक रहने का अनुमान है इसके चलते मंगलवार को फिर से तापमान में गिरावट देखी जा सकती है.

एक्यूआई का स्तर

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक शुक्रवार को दिल्ली का एक्यूआई 269 रहा, इस स्तर की हवा को खराब श्रेणी मंी रखा जाता है हवा की गति कम होने के चलते प्रदूषक कणों का बिखराव धीमा है, अगले दो दिनों में पश्चिमी विक्षोभ के चलते हवा की रफ्तार बढ़ने पर प्रदूषित हवा से राहत मिल सकती है.

calender
17 February 2024, 07:34 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो