Weather Update Today: दिल्ली-एनसीआर में बारिश, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

Weather Update: दिल्ली को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. शुक्रवार की रात से ही दिल्ली में लगातार बारिश हो रही है. जिसके बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • शुक्रवार की रात से ही दिल्ली में लगातार हो रही बारिश
  • बारिश के बाद तापमान में दर्ज की गई गिरावट

Weather Update Today: पिछले महीने दिल्ली में मानसून ने बहुत तबाही मचाई थी. दिल्ली में बाढ़ से हालात खराब हो गए थे. पिछले कुछ दिनों में बारिश से राहत मिली जिसके बाद गर्मी ने अपना रोद्र रुप दिखाना शुरु कर दिया था. बीते कई दिनों से दिल्ली में उमस भरी गर्मी हो रही थी, लेकिन कल रात से हो रही बारिश के बाद तापमान में थोड़ी गिरावट दर्ज की गई. 

मौसम विभाग के बताया था कि एक से चार अगस्त के बीच दिल्ली में बारिश होगी, जबकि कल रात से ही रुक रुक कर भारी बारिश हो रही है. जिसकी वजह से  दिल्ली और एनसीआर में लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दो दिन तक हल्की बारिश हो सकती है. इसका मतलब शनिवार और रविवार को दिल्ली के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है. इसके साथ ही अगले हफ्ते भी बुधवार तक बारिश होने की कोई खास संभावना नहीं है.

बृहस्पतिवार को कई इलाकों में बारिश हुई. इसके बाद सफदरजंग में सुबह साढ़े आठ बजे से पहले 2.1 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है. पालम और आया नगर में सबसे ज़्यादा 27 मिलीमीटर और 27.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. जाफरपुर में 5.5 मिलीमीटर व रिज एरिया में 4.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई. सुबह साढ़े आठ बजे के बाद मयूर विहार में 0.5 मिलीमीटर बारिश हुई. दिल्ली में सबसे ज़्यादा तापमान 34.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो की सामान्य है. सुबह में सबसे कम टेम्प्रेचर 26.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

पिछले महीने के मुकाबले इस महीने की शरुआत कमजोर मानसून से हुई. इस वजह से इस माह के शुरुआती चार दिनों में सामान्य से 54 फीसदी बारिश कम हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक, एक से चार अगस्त के बीच दिल्ली में 33.2 मिलीमीटर बारिश होती है. लेकिन इस बार 15.1 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. जो कि सामान्य से 17.9 मिलीमीटर कम है. 

calender
05 August 2023, 07:29 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो